पण्डो जनजाति समाज ने धूमधाम से मनाया राज्यपाल उइके का जन्म दिवस

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके का जन्म दिवस पण्डो एवं अन्य पिछड़ी जनजाति समाज ने राष्ट्रपति भवन पण्डोनगर सूरजपूर में धूमधाम से मनाया। विशेष पिछड़ी जनजाति परिवारों ने अपने आराध्य देवी-देवताओं का पूजन कर राज्यपाल उइके के लंबे जीवन एवं उज्जवल भविष्य की कामना की । समारोह के अवसर पर जनजातीय समाज ने परंपरागत जनजातीय सांस्कृतिक नृत्य कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस अवसर पर विशेष पिछड़ी जनजाति समाज के प्रतिनिधियों ने कहा कि राज्यपाल उइके उनके लिए माता के समान हैं । इसलिए समाज ने उन्हें ‘नान्हदाई‘ के रूप में सम्मानित किया है। उन्होंने कहा कि 1952 में तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के बाद राज्यपाल अनुसुईया उइके यहां आने वाली दूसरी बड़ी शख्सियत हैं। समाज के प्रतिनिधियों ने कहा कि राज्यपाल उइके का जनजातीय समाज के प्रति आत्मीय प्रेम के सम्मान में समाज द्वारा अब हर वर्ष 10 अप्रैल को उनका जन्म दिवस मनाने का निर्णय लिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि समाज उनसे जुड़ी हर चीजों को राष्ट्रपति भवन में संजोकर रखेगा।

इस कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष उदय पण्डो , प्रदेश सचिव देवचंद राम पण्डो, राजाराम पण्डो संयोजक, आगरसाय पण्डो सरपंच,बृजेश भानी पण्डो, पवन साय सहित पंडो समाज के लोग काफी संख्या में उपस्थित थे।