आरडीसी परेड दिल्ली के प्रतिनिधित्वकर्ता एनसीसी कैडेट को बीआईटी दुर्ग ने किया सम्मानित

दुर्ग, 10 अप्रैल (वेदांत समाचार)। भिलाई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दुर्ग द्वारा शनिवार को आरडीसी परेड दिल्ली में शामिल जिले के एकमात्र एनसीसी कैडेट को सम्मानित किया गया। यह सम्मान समारोह बीआईटी दुर्ग में मैकेनिकल ब्लॉक के सेमिनार हाल में आयोजित किया गया। 37 छग एनसीसी बटालियन की शान सार्जेंट हर्ष खत्री जो कि आरडीसी परेड दिल्ली (रिपब्लिक डे कैंप ) 2022 में शामिल हुए थे।

इस कार्यक्रम में बीआईटी दुर्ग के डायरेक्टर डॉ. अरुण अरोरा, प्रिंसिपल डॉ. मोहन कुमार गुप्ता, वाइस प्रिंसिपल डॉ. मनीषा शर्मा, हेड ऑफ कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट डॉ. सुनीता सोनी, एएनओ लेफ्टिनेंट डॉ. संतोष कुमार मिश्रा, एएनओ लेफ्टिनेंट उमा पी बलाराजू, सार्जेंट हर्ष खत्री के माता-पिता नीतू खत्री सुरेंद्र खत्री और बीआईटी के 64 एनसीसी कैडेट्स उपस्थित रहे।

बीआईटी के डायरेक्टर डॉ. अरुण अरोरा ने सभी कैडेट्स को आरडीसी कैंप और राजपथ दिल्ली में परेड के लिए प्रोत्साहित किया। बीआईटी के मैनेजमेंट और 37 छग एनसीसी बटालियन के प्रेरणा और उनके समर्थन के कारण सार्जेंट हर्ष खत्री को सफलता प्राप्त हुई। सार्जेंट हर्ष खत्री ने अपने आरडीसी कैंप के अनुभव को सभी के साथ साझा किया। इस सम्मान समारोह में सार्जेंट हर्ष खत्री को मेडल और मोमेंटो से सम्मानित किया गया। बीआईटी के मैनेजमेंट और एएनओ संस्था के सभी एनसीसी कैडेट्स को पूरे प्रेरणा एवं उत्साह के साथ आरडीसी परेड के लिए प्रशिक्षित कर रहे हैं।

विदित हो कि इस वर्ष छत्तीसगढ़ से केवल 7 कैडेट्स का चयन आरडीसी दिल्ली के लिए हुआ, जिसमें से दुर्ग जिले से 37 सीजी बटालियन से एकमात्र बीआईटी के कैडेट हर्ष खत्री थे। इसका चयन छत्तीसगढ़ एजुकेशन मिनिस्टर अवार्ड के लिए किया गया।