चीन और दुबई के बाजारों जैसा होगा प्रदेश का प्रस्तावित होलसेल कॉरिडोर,CM के सामने परिकल्पना की प्रस्तुत

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेम्बर आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की। इस दौरान चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर परवानी ने मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तावित होलसेल कॉरिडोर परिकल्पना का प्रस्तुतिकरण किया। इसके साथ मंडी शुल्क वृद्धि, यूजर चार्ज को पूर्ववत करने व सिंगल यूज प्लास्टिक पर अपनी बात रखी।

पारवानी ने चीन में स्थित यिवु मार्केट (300 एकड़) एवं दुबई स्थित ड्रैगन मार्केट (500 एकड़) का उदाहरण देते हुए आगे बताया कि प्रस्तावित होलसेल कॉरिडोर उपरोक्त अंतर्राष्ट्रीय बाजारों जैसा विशाल और व्यवस्थित होगा। यह होलसेल कॉरिडोर निर्माणाधीन भारत माला सड़क परियोजना तथा एन एच 30 से समीप होगा,

जो भौगोलिक रूप से हमारी सीमा से लगे उड़ीसा, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और झारखंड की मांग की आपूर्ति कर सकेगा तथा प्रदेश के व्यापार को नई ऊंचाई दिशा और गति देगा, साथ ही साथ संपूर्ण भारतवर्ष में छत्तीसगढ़ मॉडल के एक अनूठे और सबसे बड़े व्यवसाय क्षेत्र के रूप में जाना जाएगा। यह एक स्वकेंद्रित और सभी तरह के थोक व्यापार के लिए एक ही स्थान पर सर्वसुविधा युक्त परिसर होगा जो भविष्य में 50 से 100 वर्ष तक व्यवस्था के अनुकूल होगा। नए रोजगार के अवसरों के साथ-साथ 1.5 से 2 लाख लोगों के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार का सृजन होगा।