सीएम बघेल के बड़े ऐलान पर युवा बोले ‘कका अभी जिंदा हे’, माफ़ हुआ प्रतियोगी परीक्षाओं का शुल्क

Breaking News : छत्तीसगढ़ 7 अप्रैल (वेदांत समाचार) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतियोगी परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम बघेल ने विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा में ली जाने वाली फीस माफ कर दी है। यानी कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा किसी भी भर्ती परीक्षा में स्थानीय अभ्यर्थियों से फीस नहीं ली जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस फैसले से छात्रों में खुशी का माहौल है और प्रतियोगी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों ने फिल्म टाइगर अभी जिंदा है के तर्ज पर छत्तीसगढ़ी भाषा में ‘कका अभी जिंदा हे’ के नारे लगाये।

इस एलान के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने अभ्यर्थियों में खुशी का माहौल है। एक अभ्यर्थी ने कहा कि पहले परीक्षा के आवेदन के लिए जेब देखनी पड़ती थी लेकिन अब परीक्षा आवेदन में कोई शुल्क न जमा होने पर काफी राहत मिलेगी।

एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने की थी सीएम से मुलाकात
बता दें कि विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड की परीक्षा में फीस माफी की मांग को लेकर बीते मंगलवार को ही एनएसयूआई के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की थी। इसके बाद सीएम बघेल ने तत्काल परीक्षा शुक्ल माफ करन की घोषणा कर दी।

युवाओं में खुशी का माहौल
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही पूजा सिंह ने बताया कि सरकार के इस फैसले से गरीब तबके के छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत मिलेगी। हरीश पटनायक ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने के लिए फीस माफ करने का फैसला बहुत अच्छा है। क्योंकि इससे अब प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने से पहले अपनी जेब नहीं टटोलनी पड़ेगी।