महुआ बीनने गई पति-पत्नी को हाथी ने कुचला, छत्तीसगढ़ से आए हाथियों के दल ने घटना को दिया अंजाम

शहडोल5 अप्रैल (वेदांत समाचार) छत्तीसगढ़ से आए हाथियों के दल ने पति-पत्नी को कुचल कर मौत के नींद सुला दिया है। पति-पत्नी सुबह 5 बजे जंगल में महुआ बीनने गए थे। इसी दौरान हाथियों के दल से उनकी मुलाकात हो गई। हाथिय़ों के दल ने दोनों के कुचल-कुचल कर मार दिया। क्षेत्र में पिछले दो दिन छत्तीसगढ़ से आए हाथियों का दल घूम रहा है। वहीं घटना के बाद गांवों में हड़कंप मच गया है।

शहडोल जिले के जयसिनहंगर वन परिक्षेत्र चितराँव गांव मे हाथियों का एक दल अचानक घुस आया है। हाथियों का दल छत्तीसगढ़ से आया है। मंगलवार सुबह देखते ही देखते हाथियों के दल ने ने पति-पत्नी को कुचलकर मार डाला। हाथियों के दल ने गांव में लगी फसलों को रौंदा कर बर्बाद कर दिया। ग्रामीणों के शोर मचाने के बाद हाथियों का दल वहां से चला गया। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस व वन अमला मौके पर पहुंच गया है।

शहडोल जिले के जयसिंह नगर अंतर्गत उत्तर वन मण्डल वन परिक्षेत्र अमझोर के शारदपुर व चितराँव गांव में नौ हाथियों का दल पिछले 2 दिन से विचरण कर रहे दल ने मंगलवार सुबह चितराँव गांव के ग्रामीण पति मोती लाल बसोर व उसकी पत्नी मुलिया बाई को कुचल दिया। इससे दोनों की मौके पर मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों ने अपना रोष व्यक्त किया है। हाथियों के दल की आमद को लेकर आस पास के इलाके में भय का माहौल बना हुआ था। हलांकि वन अमला और पुलिस हाथियों पर नजर बनाए हुए था। वहीं वन परिक्षेत्र अमझोर और सीधी थाना प्रभारी जंगल से लगे ग्रामीण क्षेत्रों की मुनादी करा रहे हैं। जंगल में ना जाने की समझाइश ग्रामीणों को दे रेह हैं। इसके बावजूद दंपती जंगल में गया और अपनी जान गंवा बैठा।