मेडिकल कॉलेज व ईएसआईसी हॉस्पिटल में ओपीडी शुरू करने सांसद ने दिया जोर

कोरबा 3 अप्रैल (वेदांत समाचार) लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने कोरबा प्रवास के दौरान कोरबा मेडिकल कॉलेज  व ईएसआईसी अस्पताल प्रबंधन की बैठक लेकर वार्ता की ,


सांसद ज्योत्सना महंत ने मेडिकल कॉलेज में इसी सत्र से चिकित्सा शिक्षा प्रारंभ करने के संबंध में पूर्व में ली गई बैठक में दिए गए निर्देशों के प्रगति की जानकारी ली। साथ ही ईएसआईसी अस्पताल में ओपीडी प्रारंभ करने के संबंध में की जा रही तैयारियों के बारे में भी अधिकारियों से जानना चाहा।

सांसद ने कहा है कि श्रमिक वर्ग के लोगों के लिए ईएसआईसी अस्पताल प्रारंभ किया गया है जो कोविड संक्रमण के दौरान कोविड केयर सेंटर अस्पताल के रूप में प्रारंभ किया गया लेकिन अब जबकि कोरोना का संक्रमण खत्म होने लगा है तब इस अस्पताल में श्रमिकों के लिए ओपीडी प्रारंभ करने की जरूरत है। इस दिशा में पिछले दिनों प्रवास के दौरान ईएसआईसी प्रबंधन की बैठक लेकर निर्देश दिए गए थे।

इसी तरह मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा शिक्षा इसी सत्र से प्रारंभ करने की भी जरूरत उन्होंने बताई है। सांसद ने कोरबा के ट्रामा सेंटर में भी जल्द चिकित्सा सुविधा प्रारंभ करने की दिशा में अधिकारियों से जानकारी ली, याद रहे इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से भी उन्होंने मुलाकात कर इस दिशा में जल्द कार्यवाही करने का आग्रह किया है। बैठक में मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अविनाश मेश्राम, मेडिकल अधीक्षक डॉ. गोपाल कंवर, डॉ. रवि जाटवर, डॉ. स्वाति सिसोदिया उपस्थित थे।