सक्ती में आज सीएम करेंगे सौगातों की बौछार,  

रायपुर।1 अप्रैल (वेदांत समाचार) सक्ती जिला बनाने के बाद पहली बार शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिले के दौरे पर है। प्रथम आगमन को लेकर जिले के लोगों में उत्साह है। भव्य स्वागत की तैयारी कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया है। सीएम 226 कराेड़ रुपए

विकास कार्यों को सौगात और आम जनसभा को संबोधित करेंगे। दौरे से पहले सीएम ने पत्रकारों से  विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। श्रीबघेल ने खैरागढ़ उपचुनाव को लेकर भाजपा पर हमला करते हुए कहा, डॉ‍‍. रमन सिंह ने खैरागढ़ के लिए कुछ भी नहीं किया है। भाजपा के कार्यकाल में बहुत से जिले पूर्व सीएम ने बनाए है, फिर खेरागढ़ को क्यों नही बनाया?

केंद्र सरकार को लिखा थत

कोयला की कमी पर सीएम ने कहा, भारत सरकार को मैने पत्र लिखा है। पत्र में कोयला की कमी को पूर्ति करने काे कहा है। भारत सरकार कोयला उपलब्ध नहीं करवा पा रही। हाथ पर हाथ धरे बैठी है।

नीति आयोग की बैठक में रखी बाते

नीति आयोग की बैठक में बहुत सी बाते रखी है। मुख्यमंत्री ने कहा, संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार काम करती है, तो उसे बढ़ावा देना चाहिए।  सब्सिडी राज्य देती है उन तक यह राशि पहुंचा सके। श्रीबघेल ने कहा, गोबर में हमारा योगदान है। नीति आयोग से भी बात हुई है के लघु वनोपज को देश ही नहीं पूरा देश भी राज्य से खरीद रहा है। इसे बढ़ावा के लिए सभी ससाधन को व्यवस्था होनी चाहिए।  बहुत प्रकार के फल सब्जी है वनोपज है हमारे पास अन्य और भी सुविधा होनी चाहिए।