बेंगलुरू में नर्स के साथ गैंगरेप में नेशनल लेवल के चार तैराक अरेस्ट, खेल जगत हैरान

बेंगलुरु में एक नर्स के साथ सामूहिक बलात्कार में कथित संलिप्तता के आरोप चार तैराकों को गिरफ्तार किया गया है। बेंगलुरु पुलिस ने बताया कि यह तैराक कई राज्य और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं और ट्रेनिंग के चलते वह बेंगलुरु में रुके हुए थे। इस मामले में देव सरोहा, रजत, शिव राणा और योगेश कुमार पर सामूहिक बलात्कार के आरोप हैं।

तैराकी महासंघ के अधिकारियों के अनुसार, शिव राणा और रजत राष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा का प्रतिनिधित्व करते हैं। दोनों ने ही पिछले साल ही अक्टूबर में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लिया था। अधिकारी के मुताबिक, वह हमारे बेहतर तैराकों में शामिल थे और उन दोनों ने राज्य स्तर पर पदक भी जीते थे। अधिकारी ने कहा कि सर्दियों के दौरान दिल्ली और हरियाणा में कई पूल चालू नहीं थे; ऐसे में शिव राणा और रजत ट्रेनिंग के लिए वह बेंगलुरू चले आए थे।

अधिकारी ने बताया कि कुछ समय बाद दो और तैराक देव सरोहा और योगेश कुमार उनके साथ शामिल हो गए थे। गर्मियों के दौरान निजी और सार्वजनिक पूल में प्रमाणित कोचों के लिए नौकरी के बहुत सारे अवसर हैं। इसलिए वे दोनों (देव व योगेश) अपने कोचिंग लाइसेंस प्राप्त करना चाह रहे थे। वहीं, पुलिस सूत्रों के मुताबिक रजत ने पीड़िता के साथ एक डेटिंग एप पर दोस्ती की थी और फिर दोनों इंस्टाग्राम पर बातचीत करने लगे थे। पीड़िता के अनुसार, वह 24 मार्च की शाम को रात के खाने पर रजत से मिली थी।

शिकायतकर्ता महिला ने 25 मार्च को दायर की गई अपनी शिकायत में कहा कि आरोपी नशे की हालत में थे और उन्होंने एक के बाद एक उसके साथ बलात्कार किया। वहीं, दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल पद पर तैनात सुशील सरोहा ने कहा कि मेरा बेटा देव निर्दोष है। मैंने मंगलवार रात को ही उससे बात की थी। वह पिछले हफ्ते ही ट्रेनिंग के लिए बेंगलुरु गया था और अपने दोस्तों के साथ एक फ्लैट में रह रहा था। सुशील ने कहा कि उनका बेटा तैराक है और ‘देश सेवा’ की तैयारी के लिए बेंगलुरु गया था

इस मामले पर कई सारे स्विमिंग कोच और पूर्व तैराकों ने अपने प्रतिक्रिया दी है। हरियाणा राज्य के एक वरिष्ठ कोच ने कहा कि वे सभी कई बार के राष्ट्रीय-राज्य स्तर के प्रतियोगिताओं के चैंपियन और बहुत प्रतिभाशाली तैराक रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह उन दो तैराकों का नाम लेने को तैयार नहीं हैं, जिन्हें उन्होंने कोचिंग दी थी। हालांकि, बेंगलुरु से सामने आई इस घटना ने तैराकी जगत को झकझोर कर रख दिया है।