दुष्कर्म के आरोपित के घर पर हुई कार्रवाई, स्वजनों ने हाथ जोड़े, फिर किया विरोध

30 मार्च (वेदांत समाचार)  11 साल की बालिका से दुष्कर्म करने वाला आरोपित राठौर पतंग वाले के बहोडापुर स्थित घर पर पुलिस व प्रशासन की टीम बुलडोजर चलाने के लिए पहुंच गई। इस दौरान आरोपित के स्वजनों ने विरोध करना शुरू किया। वे घर से निकलने के लिए तैयार ही नहीं थे। साथ ही कार्रवाई को देखने के लिए काफी भीड़ एकत्रित हो गई थी। इसलिए पुलिस को अतिरिक्त बल भी बुलाना पड़ा। स्वजन पुलिस व प्रशासन के अफसरों के सामने हाथ जोड़कर कार्रवाई करने से रोक रहे थे। उल्लेखनीय है मुख्यमंत्री के आदेश के बाद शहर में बुलडोजर चलाने की पहली कार्रवाई है। पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों को खदेडना शुरू कर दिया है। लोगाें के खदेडे जाने के बाद घर पर बुलडोजर चलाया जाएगा।

भीड़ एकत्रित हुई और प्रशासन के खिलाफ लगाए नारे: कार्रवाई के दौरान मौके पर हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए। अधिकतर राठौर समाज व स्वजनों के समर्थक थे। सभी पुलिस व प्रशासन के अफसरों के खिलाफ नारे लगा रहे थे। साथ ही कह रहे थे कि प्रशासन हत्यारा है। लोगों के विरोध की वजह से पुलिस व प्रशासन कार्रवाई नहीं कर पा रहा था। ऐसे में पुलिस अब उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है।

यह था मामला-

राक्सी पुल के पास ही मजदूर परिवार रहता है। गुरुवार की रात को 11 साल की बच्ची अपने माता-पिता से मोमोज खाने की जिद करने लगी। मां ने बच्ची को घर के पास से ही मोमोज लाने के लिए पैसे दे दिए। मोमोज वाले के पास ही राठौर पतंग वाले की दुकान है। रात में पतंग की दुकान पर चतुर्भुज राठौर बैठा था। बच्ची का पहले से बाजार में आना-जाना था, इसलिए वह पतंग वाले से परिचित थी। आरोपित बच्ची को खाने-पीने का सामान देने के बहाने अपने गोदाम में ले गया। आरोपित बच्ची को गोदाम में बंधक बनाकर उसके साथ गलत काम करने लगा। बच्ची रोने लगी और शोर मचाने लगी तो आरोपित ने उसका मुंह बंद कर दिया और दुष्कर्म का प्रयास करने लगा।

इसी बीच काफी देर तक घर नहीं लौटने पर बच्ची की मां उसे खोजने के लिए घर से निकल आई। किसी ने उसे बताया कि बच्ची को चतुर्भुज गोदाम में ले गया है। मां के गोदाम पर पहुंचते ही आरोपित वहां से भाग निकला। आरोपित की इस हरकत से बाजार में हंगामा हो गया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने तत्काल दौड़ भाग कर आरोपित को घटना स्थल के पास से ही दबोच लिया। बच्ची की मां की रिपोर्ट पर आरोपित के खिलाफ बच्ची के अपहरण, बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का मामला पास्को एक्ट के साथ दर्ज किया गया है।