परिवहन विभाग की मुस्तैदीः राजस्व वसूली का बनाया रिकार्ड, 11 महीने में ओवर लोडेड गाड़ियों से वसूले 15 करोड़…

रायपुर. 29 मार्च (वेदांत समाचार)  परिवहन विभाग पूरी मुस्तैदी के साथ ओवरलोडेड वाहनों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. रायपुर परिवहन उड़न दस्ता ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है. परिवहन विभाग ने मात्र 11 महीने में ओवर लोडेड गाड़ियों से करीब 15 करोड़ रुपए वसूले हैं.हालांकि कार्रवाई के दौरान वाहन चालकों द्वारा उड़नदस्ता टीम को ऊंची पहुंच का हवाला भी दिया, लेकिन परिवहन इन सभी चुनौतियों को पार कर कार्रवाई जारी रखी.

बता दें कि, छत्तीसगढ़ परिवहन विभाग राजस्व एकत्रित कर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर और परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा के मार्गदर्शन में परिवहन विभाग राजस्व संग्रहण के कार्य मे पूरी मुस्तैदी से जुटा हुआ है. इसी कड़ी में रायपुर परिवहन उड़नदस्ता ने ओवर लोडेड माल वाहनों और अन्य अपराध में संचालित वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर करोड़ों का राजस्व वसूला है.

जानकारी के अनुसार, अप्रैल 2021 से फरवरी 2022 तक 11 माह में रायपुर परिवहन उड़न दस्ता ने राजस्व वसूली का नया रिकॉर्ड बनाया है.परिवहन उड़न दस्ता रायपुर के प्रभारी अधिकारी महेंद्र कुलदीप के नेतृत्व में टीम द्वारा लगातार किलेबन्दी कर ओवरलोड वाहनों की धरपकड़ की गई. इससे शासन को रेवेन्यू का लाभ मिला है. रायपुर फ्लाइंग के अंतर्गत रायपुर ,बलौदा बाजार ,महासमुंद ,गरियाबंद जिलों में विभिन्न स्थानों पर सख्ती से कारवाई की गई. करवाई के दौरान वाहन संचालको द्वारा ऊंची पहुंच और रसूख का भी हवाला दिया गया. मगर उड़नदस्ता रायपुर की टीम ने हर चुनौती को फेस करते हुए बहादुरी से कार्य किया और राजस्व अर्जित करने पर फोकस किया. इसी बदौलत शासन को रिकार्ड राजस्व प्राप्त हुआ है.