सड़क हादसे में युवक घायल, तेज़ रफ़्तार बाइक ने मारी ठोकर

रायपुर 26 मार्च (वेदांत समाचार) ।खम्हारडीह इलाके में सड़क हादसा हुआ है।इस सड़क हादसे में बाइक चालक की ठोकर से माली को चोटे आई है।जानकारी देते हुए घायल माली ने पुलिस को बताया कि वो खाना खाने के बाद टहलने के लिए अपने दोस्त जी. जग्गा राव एवं जी. भगवान राव के साथ खम्हारडीह चौक तरफ गये थे। टहलते हुए वापस घर की ओर आ रहे थे तभी मोटर सायकल डिलक्स चालक तेज एवं लापरवाहीपूर्वक बाइक चलाते पीछे से ठोकर मारकर एक्सीडेंट कर दिया। एक्सीडेंट में माली को चोट लगी है।शिकायत के आधार पर पुलिस ने बाइक चालक के खिलाफ केसदर्ज किया है. और जांच शुरू कर दी है।

प्रदेश में बढ़ते सड़क हादसे

छत्तीसगढ़ में हर साल 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत सिर्फ इसलिए हो जाती है क्योंकि यातायत के बेहद मामूली सुरक्षा( safety) मानकों की लोग अनदेखी करते हैं। गाड़ियों की टक्कर और सही सड़क सुरक्षा उपायों ( road safety)की अनदेखी के चलते सड़क हादसे बेहद आम होते जा रहे है। वाहनों की भिडंत से हादसों से होने वाली मौतों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

इस वजह से होते है हादसे

प्रदेश में अक्सर लोग यातायात के नियमों का उल्लंघन करते है और किसी तेज रफ्तार वाहन से टकरा कर अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं या किसी की जिंदगी खतरे में डाल देते हैं। छत्तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर कार्य कर रही सोशल एक्टिविस्ट ममता शर्मा का कहना है कि ड्रंक एंड ड्राइव, रोड एक्सीडेंट की सबसे बड़ी वजह होती है।