बाइक चोर गैंग सक्रियः हर महीने डेढ़ सौ बाइक चोरी, कहां खप रही सोचकर पुलिस परेशान

रायपुर 26 मार्च (वेदांत समाचार) अगर आप शहर में कहीं बाइक खड़ी कर घूमने जा रहे हैं तो सावधान हो जाएं। चोर आप की बाइक मिनटों में गायब कर देंगे। हर दिन पांच से छह मामले शहर भर के थानों में दर्ज हो रहे हैं। चोरी की वारदात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आन डिमांड वारदात की जा रही है। वारदात को रोकने और पकड़ने के लिए विशेष टीम भी काम कर रही है लेकिन अब तक गैंग के लोग पकड़े नहीं गए। आखिर चोरी की गाड़ियां कहां जा रही है, यह पुलिस के लिए भी रहस्य बना हुआ है। पार्किंग, घर के बाहर से और भीड़-भाड़ वाली जगह से भी आसानी से चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। कई वारदातें कैमरे भी कैद हैं, लेकिन अब तक पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर सकी।

दूसरे राज्यों में बेचने की आशंकाएंटी क्राइम एंड सायबर यूनिट की टीम को शक है कि चोरी के वाहनों को दूसरे राज्य में खपाया जा रहा है। चोरी के वाहन को छिपाने के लिए चोर शहर की बड़ी-बड़ी पार्किंग का उपयोग कर रहे हैं। नंबर प्लेट बदलकर आसानी से पड़ोसी राज्यों में पहुंच जा रहे हैं।

कुछ क्षेत्र में आम बातशहर में दिन और में बाइक चोरी की वारदात होना आम बात हो गई है। पुलिस से शिकायत के बाद भी कोई सुराग नहीं मिलने के कारण चोरों तक पहुंचना भी मुश्किल हो गया है। बाइक चोरी की सबसे ज्यादा वारदातें भीड़-भाड़ वाले थाना क्षेत्रों से हो रही है। इसमें कोतवाली, गोलबाजार, मौदहापारा, खमतराई, टिकरापारा और डीडी नगर थाना क्षेत्र से सबसे ज्यादा बाइक चोरी की वारदात हो रही हैं। कोतवाली थाना क्षेत्र में सदरबाजार है। मौदहापारा थाना क्षेत्र के प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल अंबेडकर की पार्किंग से बाइक चोरी की वारदात हो रही है। खमतराई में शराब दुकान और बाजार से चोरी की वारदात होते ही रहती है।

एक माह पहले वीडियो आया था सामनेरजबंधा मैदान में एक माह पहले बाइक चोरी की वारदात हुई। वारदात की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसमें चोरों के चेहरों पर दिख रहा कांफिडेंस और बड़े आराम से बाइक चुराने का स्टाइल ये बताने को काफी है कि इनको किसी का खौफ नहीं है। सड़क लोगों से भरी हुई थी। शाम होने की थी, इतने में रजबंधा मैदान के भाजपा कार्यालय के करीब वाली सड़क पर दो बदमाश आते हैं। इधर-उधर देखकर तसल्ली करते हैं। एक युवक बाइक को स्टार्ट कर लेता है, दूसरा पिछली सीट पर ऐसे बैठता है मानो इन्हीं की बाइक हो। लोगों की आंखों के सामने से दोनों बाइक लेकर फरार हो गए।