WhatsApp आखिरकार मल्टी-डिवाइस फीचर को रोल आउट करने के लिए तैयार है,WhatsApp पर धूम मचाने आया Facebook जैसा फीचर

WhatsApp के बीटा चैनल पर कुछ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए मैसेज रिएक्शन फीचर रोल आउट कर रहा है. यह फीचर वैसे ही काम करेगा जैसे ज्यादातर अन्य प्लेटफॉर्म पर करता है. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में डिटेल में….

नई दिल्ली. WhatsApp आखिरकार एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर को रोल आउट करने के लिए तैयार है. अब तक यह सुविधा वॉट्सएप के ऑप्ट-इन बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम के तहत यूजर्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन अब, WABetainfo के अनुसार, अपडेट इस महीने आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा, इसके बाद अगले महीने एक एंड्रॉइड रिलीज होगा. इसके अलावा एक और फीचर रोल आउट होने लगा है, जिसका यूजर्स को बेसबरी से इंतजार था. अब हर मैसेज का रिएक्शन दे सकेंगे. आइए जानते हैं कैसे…

WhatsApp का मैसेज रिएक्शन फीचर

वॉट्सएप ऐप के बीटा चैनल पर कुछ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए मैसेज रिएक्शन फीचर रोल आउट कर रहा है. यह फीचर वैसे ही काम करेगा जैसे ज्यादातर अन्य प्लेटफॉर्म पर करता है. यूजर्स प्रश्न के ऊपर अतिरिक्त फ़्लोटिंग मेनू लाने के लिए एक संदेश पर लंबे समय तक प्रेस करने में सक्षम होंगे, जिसके बाद, वे संदेश पर प्रतिक्रिया करने के लिए प्रदान की गई विभिन्न इमोजी-आधारित प्रतिक्रियाओं में से चुन सकते हैं. वर्तमान में, बीटा बिल्ड में से चुनने के लिए छह रिएक्शन्स हैं जिनमें थम्स अप, लव, लाफ, सरप्राइज, आंसू और ग्रेटेट्यूड शामिल हैं.

WhatsApp ने रोल आउट किया मल्टी डिवाइस सपोर्ट

यह सुविधा आपके स्मार्टफोन पर कई डिवाइस पर उपयोग किए जाने वाले चैटिंग प्लेटफॉर्म के लिए ऑनलाइन कनेक्शन की आवश्यकता को हटा देगी. पहले, यूजर्स के पास अपने स्मार्टफोन पर एक स्थिर इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए ताकि वे किसी अन्य डिवाइस जैसे डेस्कटॉप पीसी या लैपटॉप पर मैसेजिंग सेवा का उपयोग कर सकें. दूसरे शब्दों में, बातचीत को सिंक करने के लिए इसे आपके स्मार्टफोन से लिंक करना होगा.

यह सुविधा एक बार में चार लिंक किए गए डिवाइस और एक फोन की अनुमति देती है और अगर फोन 14 दिनों तक इनएक्टिव रहता है तो लिंक किए गए डिवाइस को डिस्कनेक्ट कर देगा. WhatsApp के मुताबिक, पेयर्ड डिवाइस पर लाइव लोकेशन देखना संभव नहीं है. वॉट्सएप वेब से ब्रॉडकास्ट लिस्ट बनाना और देखना या लिंक प्रीव्यू के साथ मैसेज भेजना सेकेंडरी डिवाइस पर नहीं किया जा सकता है. साथ ही, iPhone यूजर लिंक किए गए डिवाइसिस पर चैट को हटा या साफ नहीं कर सकते हैं.