शराब दुकान खोलने के विरोध में ग्रामीण हुए लामबंद

दुर्ग 20 मार्च (वेदांत समाचार)। छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग निगम के बघेरा वार्ड में शराब दुकान खोले जाने के विरोध में बघेरा बस्ती और इससे लगे कोटनी गांव के ग्रामीण लामबंद हो गए हैं। विरोध स्वरूप ग्रामीण सुबह से बघेरा में इकट्ठे हो गए हैं। वे मामले को लेकर प्रदर्शन के लिए दोपहर बाद कलेक्ट्रेट आने वाले हैं। इसकी जानकारी मिलने पर दुर्ग शहर विधायक अरुण वोरा ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को आश्वस्त किया है कि बघेरा में शराब दुकान नहीं खुलेगी। इस संबंध में उन्होंने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को अवगत कराने के साथ ही जिला आबकारी अधिकारी को भी शराब दुकान न खोलने को लेकर निर्देशित किया है।

मिली जानकारी के अनुसार खुर्सीपार स्थित शराब दुकान को आबकारी विभाग द्वारा बघेरा वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। शिफ्टिंग के लिए बघेरा बस्ती में एक दुकान भी बना ली गई है। दुकान बनाने के बाद ग्रामीणों को क्षेत्र में शराब दुकान संचालित किए जाने के संबंध में जानकारी मिली। इसके बाद ग्रामीण लामबंद हो गए। ग्रामीणों का कहना है कि बघेरा वार्ड श्रमिक बस्ती क्षेत्र है।

यहां पर शराब दुकान खुलने से लोगों में नशे की प्रवृत्ति बढ़ सकती है। साथ ही बस्ती की महिलाओं को भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। शराबियों के जमावड़े से बस्ती का माहौल बिगड़ने की भी आशंका है। ग्रामीणों ने इस मामले को लेकर मंगलवार की सुबह दुर्ग शहर विधायक अरुण वोरा से भी संपर्क किया। सूचना मिलने पर विधायक अरुण वोरा स्वयं बघेरा बस्ती पहुंचे।

वहां प्रदर्शन के लिए एकत्रित हुए ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि क्षेत्र में शराब दुकान नहीं खुलेगी। इस संबंध में उन्होंने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से चर्चा कर लिया है। साथ ही जिला आबकारी अधिकारी को भी निर्देशित कर क्षेत्र में शराब दुकान नहीं खोलने के लिए कहा गया है। बता दें कि छत्‍तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर पहले से ही यहां की महिलाएं लामबंद हैं।