डॉ. संदीप का नाम पंजाब की राज्यसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने घोषित कर दिया, बेटा छत्तीसगढ़ का, गांव में खुशी का माहौल

मुंगेली। सियासत की शतरंजी चाल में भाग्य का पहिया कब, किसे शिखर पर पहुंचा देगा, सोच से परे की बात है। ऐसा ही कुछ छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के लोरमी में जन्म लिए डॉ. संदीप पाठक के साथ हुआ है। डॉ. संदीप का नाम पंजाब की राज्यसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने घोषित कर दिया है। ब्राह्मण परिवार में बटहा में रहने वाले किसान शिवकुमार पाठक के यहा डॉ. संदीप का जन्म 4 अक्टूबर 1979 में हुआ था। प्राथमिक शिक्षा लोरमी में, फिर बिलासपुर और हैदराबाद से कैम्ब्रिज का सफर कर लौटे डॉ. संदीप अब राज्यसभा सांसद बनने जा रहे हैं।

डॉ. संदीप पाठक आम आदमी पार्टी के दिखने वाले चेहरों में से नहीं, बल्कि पर्दे के पीछे के रणनीतिकारों में शामिल हैं। वहीं पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार टीम के सदस्य होने के साथ ही उनके काफी ज्यादा करीब हैं। पंजाब विधानसभा चुनाव में डॉ. संदीप की भूमिका सबसे अह्म थी, जिसकी वजह से अब उन्हें राज्यसभा के लिए नॉमिनेट किया गया है।

डॉ. संदीप का नाम राज्यसभा के लिए घोषित होने के बाद से पूरे गांव में खुशियों का माहौल है। बधाईयों के सिलसिले के साथ ही मिठाईयां परोसी जा रही हैं। जाहिर सी बात है कि राज्यसभा में दाखिल होने के साथ ही छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी को बड़े स्तर पर तवोज्जो मिलेगी और प्रदेश में आम आदमी पार्टी के विकास का रास्ता मुंगेली से खुलेगा।