एमबीबीएस में चयनित होकर कोरबा का मान बढ़ाया छात्रा कसक डहरिया ने,घर पर जश्न का माहौल,खुशी में भावुक हुए माता पिता


कोरबा,21 मार्च (वेदांत समाचार)। जिले के दर्री क्षेत्र के छात्रा कसक डहरिया ने नीट परीक्षा में सफलता हासिल कर छत्तीगढ़ प्रदेश के बिलासपुर सिम्स में एमबीबीएस की सीट प्राप्त कर कोरबा जिले सहित पूरा प्रदेश का नाम रौशन किया है। छात्रा कसक डहरिया ने 491अंकों के साथ ऑल इंडिया रैंक 92733 हासिल की। छात्रा कसक डहरिया का मेडिकल में चयन से परिजन बेहद खुश हैं।उनके घर जश्न का माहौल है।

छात्रा कसक डहरिया ने खास बातचीत में बताया कि उनके पिता लाखन सिंह डहरिया एसईसीएल कर्मचारी हैं एवं माता सरोज डहरिया गृहिणी हैं।बड़ी बहन और छोटे भाई का प्यार कसक को सदा ही मिलते रहता है। इन्होंने डीएवी पब्लिक स्कूल इंग्लिश मीडियम झिलिमिली पांडवपारा जिला कोरिया से दसवीं में 95 प्रतिशत अंक एवं बारहवीं में 86 प्रतिशत अंक प्राप्त कर आगे की पढ़ाई के लिए कोटा राजस्थान गए लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण अपने निवास स्थान वापस आकर प्रतिदिन 14 से 15 घंटा पूरी लगन से पढ़ाई कर नीट की इम्तिहान में सफलता हासिल किया।छात्रा कसक डहरिया ने आगे बताया पिता लाखन सिंह डहरिया का सपना को साकार करने के लिए मैंने बेमन से तैयारी करने के बाबजूद सफलता हासिल किया।इस सफलता के पीछे छात्रा ने अपने गुरुजन,माता,पिता एवं दोस्तों से प्रेरणा मिलने की बात कही।


छात्रा कसक डहरिया के पिता लाखन सिंह डहरिया एवं माता सरोज डहरिया ने पुत्री के सफलता को उनके मेहनत का फल बताया।पुत्री के सफलता का खुशी इस कदर था की दोनों भावुक हो गए।छत्तीसगढ़ प्रदेश मेडिकल काउंसिल द्वारा जारी अलाटमेंट पत्र के अनुसार कसक डहरिया का sc 35 आरक्षित वर्ग में चयनित हुआ है। छात्रा कसक डहरिया ने ये सफलता हासिल कर प्रदेश में जिला सहित क्षेत्र व समाज का नाम रौशन किया है।जिसके लिए उनके चाहने वाले हरेक कोई उन्हें बधाई एवं शुभकानाएँ दे रहें हैं।