सर्व ब्राम्हण समाज के शपथग्रहण समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री बघेल

बलौदाबाजार । प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल रविवार को जिला मुख्यालय में आयोजित सर्व ब्राह्मण समाज के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।उन्होंने सबसे पहले विप्र भवन में पंडित वाल्मीकि शुक्ल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

उन्होंने कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान परशुराम की छायाचित्र की पूजा कर आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने सभा को संबोधित करतें हुए पॉलीटेक्निक कॉलेज बलौदाबाजार का नामकरण पूर्व सांसद करुणा शुक्ला पर एवं ब्राम्हण समाज के लिए करूणा शुक्ला के नाम से ही एक समाजिक भवन बनाने की घोषणा की है। साथ ही विप्र समाज सहित आमजनों से माता कौशल्या की जन्मतिथि के संबध में अध्ययन कर जन्मोत्सव मनाने का आग्रह किया साथ ही इसके अध्ययन के लिए राज्य सरकार यथा संभव मदद भी करेगी। इस दौरान उन्होंने नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्याम सुंदर शुक्ला को शुभकामनाएं भी दिए।

इस दौरान बलौदाबाजार कैबिनेट मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया, विधायक प्रमोद शर्मा,भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा,गौ सेवा आयोग अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास, कृषक कल्याण परिषद अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा, छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम अध्यक्ष शैलेश नीतिन त्रिवेदी,खनिज विकास निगम अध्यक्ष गिरीश देवांगन, विधाभूषण शुक्ल,डॉ माधव शुक्ला समेत समाज के विशिष्ट एवं प्रबुद्ध जन उपस्थित थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समाज मे ब्राम्हणों ऋषि परंपरा की योगदान का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि जब तक प्रश्न पूछने का अधिकार है तब तक समाज जीवित है। जिस दिन प्रश्न पूछने के अधिकार को समाप्त किया जाता है। तो समाज भी समाप्त हो जाता है। यह देश यज्ञ, निराकार,ज्ञान विज्ञान को मनाने वाला विविधता पूर्ण देश है। इस मौके पर कृषक कल्याण परिषद अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा ने स्वागत भाषण दिया। इस मौके पर कलेक्टर डोमन सिंह पुलिस अधीक्षक दीपक झा सहित समाज के विभिन्न लोग उपस्थित थे।