फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

भिलाई। छत्तीसगढ़ के भिलाई में स्थित फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस वजह से लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया है। जैसे ही इस घटना की सूचना मिली फायरब्रिगेड की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल, आग लगने का कारण अज्ञात है।
जानकारी के अनुसार, भिलाई के लाइट इंडस्ट्रियल एरिया में गोस्वामी इंडस्ट्रियल एंड ट्रेडिंग कंपनी में रविवार की सुबह आग लग गई थी। सूचना मिलते ही पांच दमकल और फोम की सहायता से करीब दो घण्टों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
बताया जा रहा है कि आग का भीषणता इतनी तीव्र थी कि समय पर दमकल वाहन नहीं पहुंचता तो आसपास जितनी भी फैक्ट्रियां स्थित हैं वे सारी की सारी भी इसकी चपेट में आ सकती थी।
एक ओर जहां फैक्ट्री के अंदर रखा कच्चा मटेरियल और मशीनरी सामान आग में जलकर खाक हो गई, वहीं दूसरी ओर फैक्ट्री में बनाकर रखे गए कच्चे माल को दमकल कर्मियों ने बचा लिया।
बता दें कि इस आग बुझाने की जद्दोजहद में दुर्ग अग्निशमन कर्मी महेंद्र चंदेल , एफ प्रवीण बारा, नागेश मार्कंडेय, कुलेश्वर सिंह, पराग भोसले, नगर सैनिक जवान राजू लाल, डीहार, सुरेंद्र, रूपेन्द्र, राजेश का अहम योगदान रहा है।
https://twitter.com/yashwantbhilai/status/1502913105583820803?s=20&t=8aWtzf1AHnUhCj4sAsRz5w