सतनामी समाज के वरिष्ठ जनों ने मिनीमाता जी के 109 वीं जंयती मनाई- जांगड़े

कोरबा,12 मार्च (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ की प्रथम महिला सांसद एवं सतनामी समाज की गुरू माता ममतामयी मिनीमाता जी की 109वीं जयंती 13 मार्च को मिनिमाता शासकीय कन्या महाविद्यालय कोरबा में स्थापित उनकी आदमकद प्रतिमा के समक्ष कोरबा जिले के सतनामी समाज के सर्वांगीण विकास के प्रति सदैव समर्पित समाज के वरिष्ठ जनों की गरिमामय उपस्थिति में मिनीमाता जी की जयंती के शुभ अवसर पर याद करते हुए पुष्पमाला पहना कर व श्रीफल एवं मिष्ठान वितरित कर उन्हें याद किये। इस बीच उपस्थित समस्त वरिष्ठ जनो ने संकल्प लिया कि हमें सदैव मिनिमाता जी के आदर्षों पर चलना है ,

साथ ही उनके द्वारा महलाओं के सर्वांगीण विकास के साथ ही बाल विवाह प्रथा का विरोध किया गया था। उन्ही की देन है कि आज सतनामी समाज ही नहीं वरन सभी समाज की महिलाओं का सर्वांगीण विकास हो रहा है और वे सभी उच्च पदों पर पदस्थ होकर अपने परिवार के साथ ही साथ समाज एवं देष-प्रदेष का नाम रौषन कर रही हैं। उनके द्वारा वर्तमान में कोरबा जिले में स्थित बांगो बांध परियोजना उनकी ही देन है। जिसके कारण आज कोरबा, जांजगीर चांपा सहित रायगढ़ जिले के हजारों एकड़ खेत में पानी पहुंच रहा है एवं किसान दुगनी फसल उगाकर लाभ अर्जित कर रहा है।

                                उक्त कार्यक्रम में विषेष रूप से मनीराम जांगड़े, नारायण कुर्रे, सुनील पाटले, पुष्कर आदिले, जे के लहरे, जी.एल. बंजारे, वरूण धृतलहरे, भुवनेष्वर कुर्रे, नरेन्द्र भारद्वाज,दादू लाल मनहर, बिषाल राज जनजान, प्रवीण गेंदले, सीमा भारद्वाज, मोहनीष जनजान आदि उपस्थित थे।