Ola की इस Marketing Strategy को देख घबरा गए यूजर्स, स्किनशॉट शेयर कर लोगों ने लिखी ये बात…

आज का समय डिजिटल का है जिसके कारण सभी व्यवसाय भी डिजिटल होते जा रहे है. इसे कोरोना ने और गति दे दी है. पिछले करीब डेढ़ साल से सबकुछ डिजिटल होता जा रहा है, साथ ही इस क्षेत्र में करियर के ऑप्‍शन भी बढ़ते जा रहे हैं.

समय के साथ बदलाव जरूरी है, यही बात आपके बिजनेस पर भी लागू होती है, लेकिन कई बार कंपनियां कस्टमर ऑफर्स को देने के लिए ऐसे तरीकों का इस्तेमाल करती है. जिससे कस्टमर परेशान हो जाते हैं. हाल के दिनों कैब (Ola Notification Marketing) सर्विस मुहैया कराने वाली नामी कंपनी ओला इस ऐप का इस्तेमाल करने वालों के मोबाइल पर लगभग रोजाना किसी ना किसी ऑफर की जानकारी दे रही होती है.

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कंपनी की मार्केटिंग टीम कस्टमर को लगातार अपने ऑफर्स और करंट प्लान क्रिएटिव तरीके से नोटिफिकेशन के जरिए भेजती रहती हैं. लेकिन इस बार ओला ने जो पैंतरा अपनाया है वो लग तो दिलचस्प रहा है लेकिन उनके कस्टमर उसे देखकर घबरा भी रहे हैं. भले ही प्रमोशन की ये तकनीक नई और क्रिएटिव हो, लेकिन आम लोगों को ये परेशानी में डालने वाली बात है जिसकी आलोचना सोशल मीडिया पर हो रही है.

ये देखिए ट्वीट

ओला ने विज्ञापन देते हुए उसमें लिखा है कि आपकी मम्मी के 8 मिस्ड कॉल हैं. वो कहना चाहती हैं कि ओला की अगली राइड पर आपको 40 प्रतिशत की छूट मिल रही है. यह ओला का एक भयानक क्लिकबैट है.’ ओला के इस प्रमोशन को देखने के बाद ट्विटर यूजर्स अपना-अपना रिएक्शन दिए जा रहे हैं.

एक यूजर ने लिखा, ‘ ओला का ये कैम्पेन बहुत खराब है.’ वहीं दूसरी यूजर ने लिखा, ‘ जो लोग अपनी बीमार मां से दूर रहते हैं उन्हें ये प्रमोशन देखते ही घबराहट हो जाएगी.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘ मार्केटिंग का यह तरीका बिल्कुल बकवास है. इससे लोग ट्रॉमा में जा सकते हैं.’ इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी.