यूपी चुनाव: अंग्रेजों के जासूस नमक का एहसान लाद रहे हैं-भाजपा और नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस का निशाना

लखनऊ। यूपी चुनाव के लिए शनिवार शाम को सातवें चरण के लिए चुनाव प्रचार थम गया। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही थीं। इसी क्रम में यूपी कांग्रेस ने पीएम मोदी के नमक वाले बयान पर एक बार फिर से हमला बोला है।

यूपी कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा है- “अंग्रेजों ने हम भारतीयों पर नमक कानून लादा था, जनता ने उन्हें उखाड़ फेंका। अब ‘अंग्रेजों के जासूस’ नमक का एहसान लाद रहे हैं। जनता इन्हें भी उखाड़ फेंकेगी।”

दरअसल पीएम मोदी ने एक वीडियो का जिक्र करते हुए कुछ दिन पहले यूपी में कहा था कि एक बुजुर्ग महिला ने कहा कि उसने मोदी का नमक खाया है, इसलिए वो बीजेपी को ही वोट देगी। पीएम के इस बयान के बाद से कांग्रेस लगातार बीजेपी पर आक्रमक दिख रही है। खुद प्रियंका गांधी अपनी हर रैली में इस बयान के लिए पीएम मोदी की आलोचना करती दिख रहीं हैं।

प्रियंका गांधी ने पीएम के नमक वाले बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी एक बोरा राशन पकड़ाकर जनता पर एहसान लादने की बात कर रही है। भाजपा ये जानती है कि धर्म और जाति के नाम पर सत्ता मिल जाएगी, इसलिए वो नौकरियों की बात नहीं करती है। जब तक लोग ​इन चीजों पर निर्भर रहेंगे, तब तक बीजेपी जनता के जज्बात का इस्तेमाल करती रहेगी क्योंकि इससे जनता को बहकाना आसान होगा।

कांग्रेस के इन तीखे हमलों के बीच अपनी एक रैली में पीएम मोदी ने एक बार फिर से नमक वाले बयान को याद किया लेकिन इस बार उन्होंने कहा कि जनता ने नहीं, उन्होंने जनता का नमक खाया है। पीएम की इस सफाई वाले बयान पर भी कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने तंज कस दिया है। उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा- “प्रधानमंत्री को चुनाव के पहले पता चला कि किसान, जानवरों से परेशान हैं। युवा बेरोजगारी से, किसान जानवरों से, बहनें महंगाई से परेशान हैं। प्रधानमंत्री मंच से कहते हैं कि आपने हमारा नमक खाया है। हमने टोका तो पलट गए लेकिन मानसिकता दिख गई”।