CRIME NEWS : गठन के साथ नारकोटिक्स सेल का एक्शन, नाबालिग सहित 6 आरोपी गिरफ्तार, 6 लाख नगद सहित 6 किलो गांजा जब्त

दुर्ग। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Capital Raipur) से सटे दुर्ग जिले (Durg District) में नारकोटिक्स सेल (Narcotics Cell) का गठन​ किया गया है, इसके साथ ही सेल एक्शन पर आ गया है। दुर्ग जिले में नवगठित सेल ने नशे के कारोबारियो के खिलाफ जहां मोर्चा खोल दिया है, तो वहीं उनपर शिकंजा कसना भी शुरु कर दिया है। सेल गठन के साथ ही छापामार (Raid) कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक नाबालिग (Minor) सहित 6 आरोपियों को दबोचा गया है, जिनसे नगद 6.16 लाख रुपए और 6 किलो गांजा जब्त (Ganja Sized) किया गया है। गिरफ्त में आए आरोपियों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं।

नशे के खिलाफ सख्त अभियान

नारकोटिक्स सेल (Narcotics Cell) प्रभारी नसर सिद्दकी (Incharge Nasar Siddiqui) ने बताया कि एसएसपी (SSP) के साफ निर्देश हैं जिले में अवैध मादक पदार्थों (Illegal Drugs) की बिक्री नहीं होनी चाहिए। इस पर उन्होंने जिले में इस तरह की जगह को चिन्हांकित किया। शुक्रवार को उनकी टीम सुबह 7 बजे छापामार (Raid) कार्रवाई करने निकली। टीम ने जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र अंतर्गत चिन्हांकित जगहों पर छापेमारी की। कार्रवाई के दौरान नारकोटिक्स सेल (Narcotics Cell) की टीम के साथ सिविल टीम, महिला रक्षा टीम एवं साइबर सेल की टीम का भी सहयोग रहा।

अधेड़ महिला भी शामिल

टीम ने थाना छावनी क्षेत्र में शीतला कॉम्पलेक्स के पीछे नहर किनारे केम्प 2 में एक नाबालिग लड़के को 350 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया। इसी तरह थाना वैशाली नगर क्षेत्र में वृन्दा नगर केम्प 1 में महिला गांजा तस्कर बीरो बाई (55 वर्ष ) के कब्जे से करीब 1 किलो 100 ग्राम गांजा व बिक्री की रकम 5 लाख 76 हजार 350 रुपए जब्त की गई।

बच्चे—बुजुर्ग सभी शामिल

थाना नेवई क्षेत्र में बीआरपी कॉलोनी तिरंगा चौक में राजकुमार ठाकुर (50 वर्ष) निवासी स्टेशन मरोदा के कब्जे से करीब 928 ग्राम गांजा व बिक्री रकम 580 रुपए, थाना दुर्ग कोतवाली क्षेत्र में सारथी मोहल्ला मदपारा में आरोपी मनीषा सारची उर्फ बिन्नी (23 वर्ष) के कब्जे से 1 किलो 352 ग्राम गांजा जब्त किया। चौकी पद्मनाभपुर में शीतला तालाब के पास ग्राम पनोरा में आरोपी महेन्द्र टण्डन (22वर्ष) के कब्जे से करीब 1 किलोग्राम गांजा तथा 16 हजार रुपए, थाना मोहन नगर क्षेत्र में ग्रीन चौक के पास आरोपी भरत तिवारी (65 वर्ष) के कब्जे से 1 किलो 308 ग्राम गांजा जब्त किया गया।