अग्रसेन कन्या माविद्यालय में मनाया गया रेणु अग्रवाल का जन्म दिन


कोरबा 4 मार्च। कोरबा नगर पालिक निगम की पूर्व महापौर, अग्रवाल समाज की गौरव और प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की धर्मपत्नी श्रीमती रेणु अग्रवाल का जन्म दिन अग्रसेन कन्या महाविद्यालय में धूम-घाम से मनाया गया। चूंकि 1 मार्च को राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और आज 4 मार्च को पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल का जन्मदिन पड़ने से अग्रसेन महाविद्यालय में दोनों ही प्रमुख हस्तियों का जन्मदिन एक साथ केक कटवाकर मनाया गया। केक काटवाने से पूर्व महाविद्यालय के सदस्यों ने महाराजा अग्रसेन और देवी मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करवाकर विधिवत पूजन करवाया। मृदृभाषी व सरल हृदय की स्वामिनी श्रीमती अग्रवाल कोरबा नगर पालिक निगम के महापौर कार्यकाल में सभी वार्डों में वार्डवासियों की मांग के अनुरूप  सड़क, बिजली, पेयजल, जल निकासी हेतु नाली, नाला, पुल पुलिया, सामुदायिक भवन, सार्वजनिक मंच, ओपेन जिम, गार्डन आदि का निर्माण करवाया।

रेणु अगवाल का प्रयास रहा है कि निगम क्षेत्र के नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकें। श्रीमती अग्रवाल की कार्यशैली और मिलनसारिता और छोटे-बड़े अथवा अमीर-गरीब के भेदभाव से परे रहने की भावना ने ही क्षेत्र में उन्हें अलग पहचान दी है। यही वजह है कि निज निवास पर सदैव ही उनसे मुलाकात करनेवाले लोग हमेशा आकर अपनी समस्याएं उन्हें बताते हैं और जितना संभव हो पाता है वे हर किसी की सहायता हेतु तत्पर रहती हैं।


आज जन्मदिन के अवसर पर सुबह से ही शुभकामनाएं व्यक्त करने वाले लोगांे का तांता लगा रहा और कोरबा निगम क्षेत्र के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाओं और पार्टी कार्यकताओं, पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के अलावा कोरबा शहर के व्यवसायी वर्ग व आम नागरिक सुबह से ही निवास पर पहंुचते रहे। सभी आगंतुकों के लिए निवास पर स्वल्पाहार की व्यवस्था की गई थी।


इस अवसर पर प्रतिष्ठित व्यवसायी व कोरबा अग्रवाल महासभा के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया, उपाध्यक्ष्य शिव अग्रवाल, व्यवसायी संजय बुधिया, अग्रसेन कन्या महाविद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र अग्रवाल, उपाध्यक्ष भगवानदास अग्रवाल, सचिव संजय बुधिया, उपाध्यक्ष राधे बंसल, महाविद्यालय के प्राचार्य वाई के सिंह, पुष्पा अग्रवाल, उमा बंसल सहित बड़ी संख्या में महाविद्यालय की प्राध्यापिकाआंे के साथ ही विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक श्रीमती रेणु अग्रवाल के जन्मदिन को खास बनाने के लिए आयोजन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।