कोरिया जिले में लगे महाशिवरात्रि मेले में मधुमक्खियों ने किया हमला, अफरा-तफरी में आधा दर्जन श्रद्धालु घायल

कोरिया:  छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले (Korea District)  में स्थित जगन्नाथ मंदिर (Jagannath Temple)  परिसर में महाशिवरात्री (Mahashivratri) मेला लगा था. इसी दौरान अचानक मधुमक्खियों के झुंड ने श्रद्धालुओं पर हमला कर दिया.  मंदिर में पूजा करने आए श्रद्धालु और मेला घूमने आए लोग कुछ समझ पाते इससे पहले मधुमक्खियों ने आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को डंक मारकर घायल कर दिया. वहीं अचानक मधुमक्खियों के हमले की वजह से मंदिर परिसर में कुछ देर के लिए अफरा तफरी का माहौल हो गया. लोग बचने के लिए इधर उधर भागने लगे. वहीं  कुछ देर बाद जब मधुमक्खियों का आतंक कम हुआ तो डंक मारने से घायल हुए श्रद्धालुओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और उपचार दिया गया.   जगन्नाथ मंदिर वेस्ट चिरमिरी में चल रहा है महायज्ञबता दें .

कि महाशिवरात्री के मौके पर जगन्नाथ मंदिर वेस्ट चिरमिरी में श्री श्री रुद्र महायज्ञ एवं अखंड हरि संकीर्तन 24 प्रहर चल रहा है जो 1 मार्च से शुरू होकर 4 मार्च की सुबह 9:00 बजे तक चलेगा. इस महायज्ञ में ओडिशा राज्य के दो विद्वान पंडित मनोज कुमार सतपति वह अन्य पंडितों का आगमन हुआ है. कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले दो वर्षों से यहां मेले का आयोजन नहीं हुआ था. वही अब कोरोना के मामले कम होने के बाद इस वर्ष जगन्नाथ मंदिर परिसर में मेले का आयोजन किया गया है.  इस वर्ष बड़े ही धूम धाम से यहां महाशिवरात्री का त्योहार मनाया गया, जिसमे कोरिया जिले सहित अन्य पड़ोसी जिलों से श्रद्धालु भगवान शिव की आराधना के लिए पहुंचे. 

मधुमक्खियों के हमले में आधा दर्जन श्रद्धालु हुए घायलमहाशिवरात्रि के दिन पूजा अर्चना के बाद काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने मेले का आनंद उठाया. इसी बीच सुबह करीब 11:00 बजे अचानक मधुमक्खियों के झुंड ने उन पर हमला कर दिया. हमले में आधा दर्जन से ज्यादा श्रद्धालु घायल हो गए. आशंका जताई जा रही है कि मंदिर परिसर में पूजा के दौरान अगरबत्ती का धुआं काफी ज्यादा था इससे मधुमक्खियां बिदक गयी होंगी और लोगों पर हमला शुरू करना शुरू कर दिया. वहीं मधुमक्खियों के हमले में घायल श्रद्धालुओं को बड़ाबाजार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया , जहाँ डॉक्टर नहीं होने से काफी देर तक घायलों को परेशान भी रहना पड़ा. हालांकि कुछ देर देर बाद डॉक्टर आए और घायलों का उपचार किया गया.  फिलहाल सभी की हालत अब ठीक है.