छत्तीसगढ़ की खराब सड़कों को लेकर लगी याचिका पर हाइकोर्ट में सुनवाई

बिलासपुर: प्रदेश की सड़कों की खराब हालत पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए अगली सुनवाई की तारीख 6 अप्रैल तय की है. सोमवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट को सड़कों की स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत होने की जानकारी दी गई. पेंड्रीडीह के टूटे पुल का निर्माण 31 मार्च तक पूरा कर लेने की बात विभाग की तरफ से की गई. 

बिलासपुर नगर निगम की सड़कों की खराब स्थिति की सुधार के लिए लगी जनहित याचिका पर कोर्ट ने पूरे राज्य की सड़कों की खराब स्थिति को लेकर स्वतः संज्ञान लिया था. इस मामले में कोर्ट की रजिस्ट्री को जनहित याचिका लगाने के निर्देश दिए थे. इस मामले में सोमवार को कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान राज्य शासन द्वारा कोर्ट को पिछली सुनवाई में दी गई जानकारी के बाद सोमवार की सुनवाई में बताया गया कि तिफरा फ्लाईओवर शुरू हो चुका है.

एनएचएआई (राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) के वकील ने बताया कि पेंड्रीडीह पुल का निर्माण 31 मार्च तक पूरा कर दिया जाएगा. शहर की सड़कों की बदहाली स्थिति को लेकर हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका की केस लिस्ट नहीं पहुंचने के कारण सोमवार को सुनवाई नहीं हो सकी. बांकी सड़कों के बारे में स्टेटस रिपोर्ट जमा हो चुकी है.