समरसता भवन में लगेगी डायलिसिस मशीन, सिविल सर्जन को भवन आबंटित, किडनी के मरीजों को मिलेगा स्थानीय स्तर पर लाभ…कलेक्टर ने किया भवन का निरीक्षण

जांजगीर-चांपा 28 फरवरी (वेदांत समाचार)। किडनी के मरीजों को ईलाज के लिए स्थानीय स्तर पर सुविधा मुहैया कराने जांजगीर के समरसता भवन में डायलिसिस मशीन की स्थापना की जाएगी।


कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस.आर. बंजारे, सिविल सर्जन डॉ अनिल जगत के साथ पुराना आयुर्वेद कार्यालय, समरसता भवन का सघन निरीक्षण किया‌।

  

कलेक्टर द्वारा डायलिसिसिस मशीन स्थापना के लिए यह भवन सिविल सर्जन डॉ जगत को आज ही आबंटित कर दिया गया है।
ज्ञातव्य है कि जांजगीर जिला अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध कराने लंबे अर्से से मांग की जाती रही है। सीएमएचओ डॉ बंजारे ने बताया कि डायलिसिस मशीन के लिए मांग पत्र प्रबंध निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन रायपुर को प्रेषित कर दिया गया है। जिसकी शीघ्र आपूर्ति की संभावना है।


जांजगीर में डायलिसिस मशीन की स्थापना हो जाने से यहां के किडनी के मरीजों को इलाज के लिए बिलासपुर, अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा। यह सुविधा जांजगीर में स्थानीय स्तर पर मिलने लगेगी। इससे किडनी के मरीजों के जांजगीर से बाहर जाने-आने में लगने वाले समय और पैसों की बचत होगी