गोठानों को मल्टी एक्टिविटी केंद्र के रूप में विकसित करने हुई चर्चा

कोण्डागांव 28 फ़रवरी (वेदांत समाचार)।  कोण्डागांव जिला पंचायत सीईओ प्रेम प्रकाश शर्मा ने रविवार को कोण्डागांव और फरसगांव विकासखंडोंबीके अंतर्गत संचालित गोठानों का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने बड़ेबंजोड़ा, कुल्हाड़गांव एवं फरसगांव के गोठानों का निरीक्ष किया। इस दौरान होने गोठानों में संचालित गतिविधियों का निरीक्षण करते हुए समूह की महिलाओं से विस्तृत चर्चा करते हुए गोठानों में अधिक से अधिक गतिविधियां संचालित करने को कहा।

इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं को बताया कि कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के निर्देश पर अब सभी आश्रम छात्रावासों एवं अन्य संस्थाओं में खाद्य सामग्रियों की आपूर्ति को गोठानों के माध्यम से की जाएगी इसके लिए सभी गोठानों में आचार पापड़ एवं अन्य सामग्रियां गोठानों के माध्यम से ही भेजी जानी है इसे के लिए गोठान को ग्रामीण औद्योगिक पार्क के रूप में विकसित कर इन्हें स्वावलम्बी बनाना हो राज्य सरकार का लक्ष्य है। इसके लिए सभी को मिल कर मेहनत करनी होगी।

इस अवसर पर उन्होंने सुराजी ग्राम योजना के अंतर्गत मनरेगा के बनियागांव और पोलंग में किये जा रहे नरवा के विकास और तालाब निर्माण के कार्यों का भी निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने रोजगार सहायकों को अधिक से अधिक लोगों को रोजगार के लिए प्रेरित करने और मानव दिवसों की संख्या बढ़ाने को और तकनीकी सहायकों को नवीन कार्यों के सृजन और अपूर्ण कार्यों को पूर्ण करने को कहा। इसके अतिरिक्त उन्होंने नरवा विस्तार एवं संरक्षण के कार्यों को तेजी से करते हुए वर्षा ऋतु के आरंभ होने से पूर्व पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जनपद पंचायत कोण्डागांव सीईओ भूपेंद्र जोशी, जनपद पंचायत सीईओ सीमा ठाकुर, एपीओ मनरेगा त्रिलोकी अवस्थी सहित समूह की महिलाएं और अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।