मृत छात्र की मौत की गुत्थी उलझी, अब पिता और भाई को दी गई जान से मारने की धमकी

हावड़ा के आमता थाना क्षेत्र इलाके के मुस्लिम छात्र नेता अनीस खान (Anis Khan Death) की मौत Bengal student leader death की गुत्थी उलझती जा रही है. मौत की जांच की मांग को लेकर कोलकाता में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. वामपंथी छात्र संगठन दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर उतरा हुआ है. वहीं, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सिट गठन करने का आदेश दिया है और दो पुलिसकर्मी सहित तीन को निलंबित कर गया है, हालांकि मृतक का परिवार अभी भी मौत की जांच सीबीआई कराने की मांग पर अड़ा हुआ है, लेकिन दर रात कुछ ऐसी घटना घटी है कि हड़कंप मच गया है. पता चला है कि देर रात अनीस खान के भाई साबिर खान के मोबाइल की घंटी बजी और फोन करने वालों ने कहा है कि यदि सीबीआई जांच की मांग करते रहे, तो पिता-पुत्र की हत्या कर दी जाएगी. टीवी9 बांग्ला के हाथ में कॉल रिकॉर्डिंग है. हालांकि, TV9 ने उस कॉल रिकॉर्डिंग की प्रामाणिकता की जांच नहीं की है.

पता चला है कि मंगलवार की देर रात एक अनजान नंबर से अनीस के भाई के मोबाइल पर फोन आया. मिनट भर की फोन कॉल में कहा गया कि अगर वे सीबीआई जांच में अडिग रहे तो उन्हें भी मार दिया जाएगा. अनीस के भाई और पिता शुरू से ही इस लड़ाई का चेहरा रहे हैं, वे सीबीआई जांच की मांग पर अड़े हैं. अनीस का पूरा गांव भी सीबीआई जांच की मांग को लेकर मुखर है. उस कॉल को अनीस के भाई साबिर खान ने रिकॉर्ड किया था. वह जांचकर्ताओं को मामले की जानकारी देंगे.

परिजनों ने कहा-पुलिस जांच पर नहीं है भरोसा

उन्होंने बुधवार सुबह पत्रकारों से यह भी कहा कि उन्हें राज्य पुलिस पर भरोसा नहीं है. मंगलवार रात को भी परिजन सिट जांचकर्ताओं से बात करने से कतरा रहे थे. वे अनीस की मोबाइल सीट नहीं सौंपना चाहते थे. उन्होंने सिट के सामने यह भी साफ कर दिया कि वे सीबीआई जांच चाहते हैं. अनीस के पिता ने कहा, “फोन पर कहा गया कि यदि आप सीबीआई जांच चाहते हैं, तो पिता और पुत्र दोनों की हत्या कर दी जाएगी. बस इतना ही कहकर उसने फोन रख दिया. हमारे पास इसकी रिकॉर्डिंग है.”

मृतक का परिवार सीबीआई जांच की मांग पर अडिग

अनीस का परिवार अभी भी सीबीआई जांच पर अड़ी है. उनका कहना है कि वे किसी भी धमकी भरे फोन के आगे नहीं झुकेंगे. वे किसी प्रलोभन के आगे नहीं झुकेंगे. वे अनीस के इंसाफ के लिए लड़ रहे हैं. अनीस के भाई ने कहा, ‘सीबीआई जांच नहीं करेगी, वे मुझे फोन से धमका रहे थे. मैंने फिर फोन रिकॉर्डिंग की है. बता दें कि सीएम ममता बनर्जी खुद ही अनीस के परिवार से मिलना चाहती थी, लेकिन उनके पिता ने साफ कह दिया कि जब तक सीबीआई जांच का आदेश नहीं दिया जाता है. वे मुलाकात नहीं करेंगे. उन्होंने सीएम ममता बनर्जी द्वारा दिये गये नौकरी का प्रस्ताव भी खारिज कर दिया है. उन्होंने साफ कहा है कि उन्हें न्याय चाहिए, नौकरी नहीं. बता दें कि आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने अनीस को छत से ढकेल कर हत्या कर दी थी.