तुंहर पुलिस तुँहर दुआर के तहत जिला जीपीएम के ग्रामीण क्षेत्रों में लगाया गया चलित थाना

0 शिकायतों का त्वरित रूप से किया गया निराकरण। ऑनलाइन धोखाधड़ी, एटीएम फ्रॉड, फर्जी लाटरी, इनाम।

            

जीपीएम 19 फरवरी (वेदांत समाचार)। पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल के द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग को ध्यान में रखते हुए सभी थानों में तुंहर पुलिस तुँहर दुआर के तहत चलित थाना लगाकर आम लोगो की समस्याओं से रूबरू होकर उनके त्वरित रूप से निराकरण हेतु निर्देश दिए थे।

इसी तारतम्य में जीपीएम जिले में आज पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमति अर्चना झा, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री अशोक वाडेगांवकर के मार्गदर्शन में थाना गौरेला के ग्राम लालपुर , पेण्ड्रा के कोड़ग़ार एवं थाना मरवाही के ग्राम सेमरदर्री में आपकी पुलिस आपके द्वार को परिणित करते हुए चलित थाना का आयोजन किया गया।

पुलिस अधीक्षक श्री बंसल आज स्वयं थाना मरवाही के ग्राम सेमरदर्री में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचकर उपस्थित जनसामान्य एवं बच्चों से बात कर उनके द्वारा पूछें गए कैरियर संबंधी सवालों का जवाब दिए। साथ ही उपस्थित लोगों से वार्तालाप करते हुए किसी भी प्रकार की समस्या जिनका निराकरण नही हो पा रहा है मुख्यालय स्तर पर जनदर्शन कार्यक्रम में उपस्थित होकर अपनी समस्या से अवगत करा सकते हैं बताये।

इस दौरान चलित थानों में प्राप्त शिकायतों का त्वरित रूप से निराकरण किया गया ग्रामीणों को ऑनलाइन धोखाधड़ी, एटीएम फ्रॉड, फर्जी लाटरी, इनाम, बीमा के संबंध में मोबाइल फोन से पूंछे जाने वाले otp की जानकारी किसी को नही बताने जाने बावत बताया गया तथा ऐसे किसी भी काल से बचने हेतु समझाइश दी गई साथ ही सड़क दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए यातायात नियमों की जानकारी देकर पालन करने हेतु अपील किया गया।