बघेल के काफिले पर बरसे लाठी-पत्थर, चली गोली…

मैनपुरी 16 फ़रवरी (वेदांत समाचार)।  उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के अत्तिकुल्लापुर गांव के पास मंगलवार शाम को केंद्रीय कानून और न्याय राज्य मंत्री सत्य पाल सिंह बघेल के काफिले पर पथराव और लाठियों से हमला किया गया। पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है। मैनपुरी पुलिस ने मंगलवार को ट्वीट किया, “केंद्रीय मंत्री एसपी बघेल के काफिले पर आज शाम करहल थाना अंतर्गत अत्तिकुल्लापुर गांव के पास पत्थरों और लाठियों से हमला किया गया। मामला दर्ज किया जा रहा है और मंत्री ठीक हैं।”

बता दें कि एसपी बघेल करहल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं, जहां से समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव भी आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। एसपी सिंह बघेल ने कहा, “आज चुनाव प्रचार के दौरान, जब मैं कबराई से अत्तिकुल्लापुर होते हुए करहल जा रहा था, तभी रास्ते के बीच में अचानक कुछ लोग खेतों से निकल आए और हमला कर दिया। जब उन्होंने हमला किया तो वे ‘अखिलेश भैया जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे थे। उनके पास लाठी और लोहे की छड़ें थीं।”

उन्होंने आगे बताया कि एक शख्स ने कहा था कि ”मंत्री को आज बख्शा नहीं जाना चाहिए।” उन्होंने कहा, “एक व्यक्ति ने कहा कि वह उमाकांत यादव हैं, कहा कि आप हमारे नेता के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। उसने आगे कहा कि आज मंत्री को बख्शा नहीं जाना चाहिए और फिर हमला कर दिया। मेरे काफिले की सुरक्षा जब कार से उतरी तो वे (हमलावर) भाग गए। फिर उनमें से एक (हमलावरों में से) ने काफिले की कारों में से एक पर गोली चला दी।”

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी चुनाव में करहल सीट से उम्मीदवार अखिलेश यादव पर बीजेपी प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल पर हमला कराने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि करहल सीट से बीजेपी के प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल पर सपाई गुंडों ने हमला किया है।