कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक की फोटो से छेड़छाड़ कर सोशल मीडिया पर किया वायरल; मांगे एक लाख रुपए

कांग्रेस कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक का आरोप है कि उनकी तस्वीरों से छेड़छाड़ कर ऑनलाइन शेयर किया गया है. बता दें कि रवि किशन नाम के शख्स ने उनकी फोटो के साथ छेड़छाड़ की है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है.

Delhi NCR से सटे नोएडा विधानसभा (Noida Assembly) से कांग्रेस प्रत्याशी और पार्टी की स्टार प्रचारक पंखुड़ी पाठक (Pankhuri Pathak) की फोटो से छेड़छाड़ कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला सामने आया है. जहां पर उनकी अश्लील फोटो बनाकर ब्लैकमेल (Blackmail) करने का प्रयास किया गया है. इस दौरान आरोपी ने भोजपुरी अभिनेता व बीजेपी सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) के नाम व फोटो का इस्तेमाल कर फर्जी ट्विटर अकाउंट से 1 लाख रुपए की मांग की हैं. हालांकि इस मामले में पंखुड़ी पाठक की तरफ से उनके पति अनिल यादव ने साइबर क्राइम थाने में पुलिस को शिकायत दी है.

वहीं, इसके साथ ही, पंखुड़ी ने बताया कि ट्विटर पर रवि किशन के नाम का व्यक्ति उनकी पत्नी की फर्जी अश्लील फोटो अपलोड किए जा रहे हैं. जिसमें एक बैंक खाता संख्या डालकर फोटो वायरल न करने के लिए एक लाख रुपये भी मांगे गए हैं. ऐसा न करने पर लगातार अश्लील फोटो अपलोड करने की धमकी दी है. इसकी जानकारी मिलने पर पंखुड़ी ने पुलिस से शिकायत की है. हालांकि इस मामले में यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल से जांच के आदेश दिए गए हैं. वहीं, देर रात पंखुड़ी के पति अनिल यादव ने नोएडा साइबर सेल को लिखित शिकायत दर्ज करवाई है.

पुलिस कर रही मामले की जांच-पड़ताल

बता दें कि पंखुड़ी पाठक कांग्रेस की स्टार प्रचारक है. फिलहाल वो फिरोजाबाद में प्रचार कर रही है. वह नोएडा विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही है. उनका कहना है कि उनको ट्विटर और अन्य सोशल प्लेटफार्म के माध्यम से परेशान किया जा रहा है. इस मामले में पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच-पड़चाल शुरु कर दी है. ऐसे में साइबर पुलिस आरोपी के ट्विटर अकाउंट के आधार पर उसकी पहचान करने का प्रयास कर रही है.

सैकड़ों फेक ट्विटर अकाउंट किए ब्लॉक

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रत्याशी के पति अनिल यादव ने बताया कि चुनाव होने के बाद उनकी पत्नी के लिए ट्विटर अकाउंट पर कुछ लोग लगातार लोग अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं. साथ ही उनके ट्वीट पर भी अपशब्द लिखे जा रहे हैं. हालांकि उन्होंने काफी ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक भी कर दिया है, लेकिन अभी भी आरोपी एक्टिव हैं, जहां कुछ आरोपी धमकी दे रहे हैं कि वह लगातार दूसरे फर्जी अकाउंट बनाकर परेशान करते रहेंगे. ऐसे में अनिल का आरोप है कि एक ट्विटर अकाउंट के जरिए उनकी पत्नी की अश्लील फोटो वायरल की जा रही है. इस दौरान आरोपी ने अपने बैंक खाते की डिटेल देकर धमकी दी है कि यदि 1 लाख रुपए ट्रांसफर नहीं किए तो फोटो लगातार वायरल की जाएगी. आरोपी की करतूत को पंखुड़ी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर भी शेयर किया है.

BJP आईटी सेल पर बदनाम करने के लगाए आरोप- पंखुड़ी

वहीं, पंखुड़ी पाठक ने आरोप लगाया कि यह कारनामा बीजेपी आईटी सेल का है. उन्होंने कहा कि कई दिन से बीजेपी आईटी सेल के लोग अलग-अलग अकाउंट बनाकर मेरे ट्वीट पर भद्दी टिप्पणी कर रहे हैं. हालांकि इस दौरान उन्होंने कुछ दिनों में 100 से ज्यादा ऐसे फर्जी अकाउंट को वह ब्लॉक कर चुकी हैं. ऐसे में उनसे कहा गया कि कितनों को ब्लॉक करेंगी. उन्होंने ट्विटर पर प्रधानमंत्री को टैग करते हुए पूछा कि क्या आप इस अश्लीलता के साथ हैं. पंखुड़ी पाठक ने शिकायत को ट्विट कर पुलिस आयुक्त और नोएडा पुलिस को टैग किया है. पुलिस द्वारा इस मामले में कार्रवाई का दावा किया जा रहा है.