तहसीलदारों के हड़ताल से सख्त हुआ पुलिस प्रशासन, आरोपी तीसरा वकील भी गिरफ्तार, एक फरार

रायगढ़ 14 फ़रवरी (वेदांत समाचार)।  रायगढ़ में नायब तहसीलदार व सहयोगी कर्मचारियों के साथ की गई मारपीट के बाद तहसीलदार और राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। वहीँ दूसरी तरफ तहसीलदारों के हड़ताल के बाद से ही सख्त हुए पुलिस प्रशासन ने सोमवार को 4 में से फरार तीसरे आरोपी वकील को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस तीसरे वकील की तलाश कर रही है।

उल्लेखनय है कि, पहले ही दिए गए अल्टीमेटम के तहत कर्मचारी विरोध में उतर आए। रायगढ़ में तो आज स्कूल-कॉलेज व जरूरी सेवाओं को छोड़ सभी दफ्तरों में ताले लगे हुए हैं। मिनी स्टेडियम में कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं। तहसील व राजस्व मामलों से जुड़े कर्मी पूरे प्रदेश में विरोध पर बैठ गए हैं। हालांकि तीन वकीलों की गिरफ्तारी के बाद केवल एक को ही गिरफ्तार किया जाना है और शाम तक उसकी भी गिरफ्तारी हो जायेगी। इसलिए माना जा सकता है कि कल से कामकाज फिर से सामान्य हो जायेगा।

राजधानी रायपुर के धरना स्थल बूढ़ापारा में भी तहसीलदार व अन्य कर्मी बैठे हुए हैं। नायब तहसीलदार से हुई मारपीट मामले में छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ ने सोमवार को हड़ताल का ऐलान किया है। इसमें संघ से जुड़े तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित राजस्व निरीक्षक, पटवारी, लिपिक, कोटवार और कार्यालय का स्टॉफ भी शामिल हैं।

वहीं दूसरी ओर पुलिस ने सोमवार सुबह जांजगीर के डभरा के पास से एक आरोपी वकील जितेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया। इसके बाद दोपहर तक अन्य आरोपी वकील दीपक मूणक की भी गिरफ्तारी हो गई है। रविवार को भी पुलिस ने एक आरोपी वकील भुवन साव को गिरफ्तार किया था। अब सिर्फ एक आरोपी बाकी रह गया है। सूत्रों के मुताबिक, वकील अपने साथियों के जमानत की तैयारी में लगे हुए हैं। हालांकि अभी फैसला नहीं हो सका है।