Film City Fire : सलमान खान के बिग बॉस सेट पर लगी आग, जल्द ही एकता कपूर के रियलिटी शो की शुरू होने वाली थी शूटिंग!

सलमान खान (Salman Khan) के रियलिटी शो बिग बॉस 15 (Bigg Boss 15) के सेट पर आग लग गई. मुंबई के गोरेगांव इलाके के ‘दादासाहेब फालके चित्रनगरी’ यानी फिल्म सिटी (Film City Fire) में बिग बॉस का सेट लगा हुआ हैं. फायर ब्रिगेड से की हुई बातचीत में उन्होंने Tv9 भारतवर्ष को बताया कि यह आग लेवल वन की हैं और अब तक पांच फायर ब्रिगेड गाड़ियां वहां पर पहुंच चुकी हैं. लगभग 15 दिन पहले तक इस जगह पर बिग बॉस 15 की शूटिंग चल रही थी. अचानक लगी हुई इस आग में किसी भी प्रकार की हानि नहीं हुई हैं. हालांकि आग लगने का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया हैं.

हमारे सूत्रों की माने तो बिग बॉस के बाद जल्द ही इस जगह पर एकता कपूर (Ekta Kapoor) के आने वाले रियलिटी शो ‘लॉक अप’ की शूटिंग शुरू होने वाली थी. हालांकि इस बारें में कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. कंगना रनौत एकता कपूर के ‘ऑल्ट बालाजी’ और एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम होने वाले रियलिटी शो को होस्ट करने वाली हैं. यह रियलिटी शो किसी भी विदेशी रियलिटी शो से प्रेरित नहीं हैं. इसका कॉन्सेप्ट से लेकर सब कुछ ‘ओरिजिनल’ हैं और मेकर्स की माने तो यह शो सबसे खतरनाक और बोल्ड होने वाला है.

कई रियलिटी शोज की होती हैं इस जगह पर शूटिंग

शुरुआत में बिग बॉस का सेट महाराष्ट्र के ‘लोनावला’ में बनाया गया था. 12 सीजन के बाद बिग बॉस 13 के वक्त यह सेट लोनावला से मुंबई के फिल्मसिटी में शिफ्ट किया गया. इस सेट के नजदीक ‘एम टीवी’ के रियलिटी शो ‘ऐस ऑफ स्पेस’ का भी सेट लगाया गया था. बिग बॉस मराठी की शूटिंग भी इसी फिल्मसिटी में होती हैं और कुछ साल पहले मलयाली बिग बॉस का सेट भी मुंबई के फिल्मसिटी में ही बनाया गया था. इसके अलावा सुपर डांसर से लेकर शार्क टैंक इंडिया, केबीसी तक कई रियलिटी शोज की शूटिंग भी फिल्म सिटी में तैयार किए गए बड़े स्टूडियोज में होती हैं.

2021 में हुआ था बड़ा हादसा

पिछले साल यानी जनवरी 2021 में बिग बॉस के सेट के पास ही एक स्टाफ की एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. बिग बॉस में शामिल होने वाले कंटेस्टेंट्स की टैलेंट मैनेजर पिस्ता धाकड़ उनका नाम था. सलमान खान के ‘वीकेंड का वार’ की शूटिंग का पैक अप होने के बाद पिस्ता अपने घर जा रही थी. उनकी बाइक स्किड होकर वैनिटी के टायर के नीचे आने की वजह से पिस्ता को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. उनकी मौत की खबर सुनकर सभी कंटेस्टेंट्स को काफी बड़ा झटका लगा था.