बीजेपी नेता की हत्या की गुत्थी, मुआवजे की रकम हड़पने के लिए पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर रचा था खेल

बीजेपी नेता की हत्या (BJP Leader Murder Case) की गुत्थी नोएडा पुलिस (Noida Police) ने सुलझा ली है. मुआवजे की रकम हड़पने के लिए पत्नी ने ही प्रेमी और उसके साथियों के साथ मिलकर पति की हत्या (Husband Murder) की थी. मृतक की शिनाख्त नहीं होने पाए इसके लिए हत्या करने के बाद शव को जला दिया गया था. पुलिस ने मामले में खुलासा करते हुए पत्नी और उसके प्रेमी समेत चार लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. युवक बीजेपी का बूथ अध्यक्ष था. नेहा उर्फ बासू ने गुरुवार को पुलिस को फोन करके सूचना दी थी कि ग्राम निलौनी मिर्जापुर में पति वीरपाल उर्फ पप्पन को घर में किसी ने आग से जलाकर मार डाला है. पुलिस को वीरपाल का शव अधजली अवस्था में मकान के फर्स्ट फ्लोर पर बने कमरे में मिला था.

डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि पुलिस ने शनिवार को इस मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस ने इस मामले में नेहा उर्फ बासू निवासी ग्राम मिर्जापुर वर्तमान पता दनकौर, भूदेव शर्मा निवासी ग्राम नीलौनी, मुकेश कुमार उर्फ सोनू निवासी मोहल्ला ऊंची दुकान कस्बा दनकौर औऱ राजकुमार निवासी ग्राम लडूखी थान ककौड़ बुलंदशहर को गिरफ्तार किया है. डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने इन आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और 32 हजार रुपए बरामद किए हैं.

2008 में हुई थी शादी

आरोपी नेहा ने बताया कि उसकी शादी 2008 में वीरपाल के साथ हुई थी. उसके एक बेटा और दो बेटी हैं. शादी के बाद वह शॉपिंग करने के लिए अक्सर दनकौर बाजार जाती थी. वहां पर कपड़े की दुकान में सेल्समैन की नौकरी करने वाले मुकेश कुमार ऊर्फ सोनू से उसकी जान पहचान हुई और फिर उन दोनों में प्रेम संबंध बन गए. इसकी जानकारी वीरपाल को भी हो गई.

पति ने अलग रहने लगी थी पत्नी

इसको लेकर उन दोनों में झगड़ा होने लगा. साल 2018 में नेहा पति को छोड़ कर एक बेटी और बेटे के साथ लेकर प्रेमी के साथ दनकौर में रहने लगी, जबकि एक बेटी पिता के साथ रहती थी. वीरपाल का एक मकान बल्लभगढ हरियाणा में भी है. कुछ खेती की जमीन उसकी ससुराल में है.