BREAKING NEWS : CM बघेल ने सिंधिया पर छोड़ा तीर, महाराजा से बन गए मंत्री, क्या बेचना है रेकी करने आए थे क्या?

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शाम 4 बजे नियमित विमान से उत्तरप्रदेश के कानपुर के लिए रवाना हुए। इससे पहले उन्होंने मीडिया से चर्चा की और सवालों का जवाब दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बीजापुर में हुई नक्सली वारदात को लेकर कहा कि छग में नक्सलियों के हौसले पस्त हो चुके हैं। उन्होंने आज के हमले में शहीद असिस्टेंट कमांडर एसबी तिर्की की शहादत पर दुख व्यक्त किया।

सीएम बघेल ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के कार्यकाल में नक्सलियों ने अपनी पहुंच कहां तक बना ली थी, प्रदेश की जनता को पता है। 14 जिलों में नक्सलियों ने आतंक मचा रखा था, यह बात डॉ. रमन सिंह को नहीं भूलना चाहिए, जबकि इन तीन सालों में नक्सलियों को बुरी तरह परास्त किया गया है।

सिंधिया पर बोला हमला

सीएम बघेल ने प्रदेश में हवाई सेवाओं के सवाल पर केंद्रीय नागरिक उड्डययन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि वे छत्तीसगढ़ आए, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर लौट गए, लेकिन छत्तीसगढ़ को सौगात देना उन्हें अच्छा नहीं लगा। तो क्या सिंधिया यहां रेकी करने आए थे कि और क्या है जिसे बेचा जा सकता है।

मरकाम के बयान पर बोले

सीएम बघेल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के बयान को सही बताते हुए कहा कि उन्होंने तथ्यपूर्ण बात कही है, उनका बयान कहीं से भी गलत नहीं है। सीएम ने कहा कि मरकाम ने जिन बातों को रखा है, वे भलीभांति जानते हैं कि वह ग्रामसभा का संवै​धानिक अधिकार है, जिससे परे नहीं जाया जा सकता।

हिजाब पर सीएम बोले

देशभर में इस वक्त हिजाब का विवाद चरम पर है। इस मामले पर पूछे गए सवाल को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि यह विवाद जहां शुरु हुआ, वहीं पर खत्म हो जाना चाहिए था। इसे राष्ट्रीय स्तर का विवाद बनाने की जरुरत नहीं थी।