IPL 2022 Auction: चेन्नई सुपर किंग्स ने सबसे ज्यादा T20 खिताब जीतने वाले खिलाड़ी को खरीदा, 38 साल है उम्र

IPL 2022 की नीलामी (IPL 2022 Auction) में टीमों के सामने चुनौती है एक ऐसी टीम तैयार करने की, जो अगले कुछ सालों तक टीम को मजबूती दे सके. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने दांव लगाया 38 साल के उस खिलाड़ी पर, जिसे सबसे ज्यादा T20 खिताब जीतने का अनुभव है. वर्ल्ड क्रिकेट में उससे ज्यादा T20 खिताब किसी खिलाड़ी ने नहीं जीते. अब तक रिकॉर्ड 16 T20 टाइटल जीतने वाले खिलाड़ी का नाम है ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo). CSK ने इस कैरेबियाई ऑलराउंडर को 4. 40 करोड़ रुपये में खरीदा. ब्रावो को खरीदने के लिए टीमों के बीच होड़ काफी दिखी. लेकिन अंत में बाजी पीली जर्सी वाले सुपर किंग्स ने ही मारी.

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में ड्वेन ब्रावो की बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये थी. लेकिन उन्हें इससे ढाई गुणा ज्यादा रकम मिली. ब्रावो इससे पहले भी चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे. लेकिन CSK की ओर से रीटेन नहीं किए जाने के चलते उन्हें ऑक्शन में उतरना पड़ा.

CSK के खरीदने के बाद अब ब्रावो के नाम होगा ये रिकॉर्ड

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा खरीदे जाने के बाद अब वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर इसके सभी सीजन, यानी 2008 से लेकर 2022 तक, में खेलने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन जाएंगे. इससे पहले वो पहले विदेशी खिलाड़ी थे, जिनका नाम सभी ऑक्शन में गूंजा था.