रीट पेपर लीक मामले में CBI जांच का सवाल ही नहीं उठता, विधानसभा में बीजेपी के हंगामे पर बोले बीडी कल्ला

राजस्थान (Rajasthan) में REET परीक्षा पेपर लीक (REET exam paper leak) के मसले पर विरोध लगातार बढ़ रहा है. विधानसभा के बजट सत्र में पिछले 2 दिन से बीजेपी लगातार सरकार से सीबीआई (CBI) जांच की मांग पर हंगामा कर रही है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी से राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा (MP Kirodilal Meena) भी लगातार सड़क से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं लेकिन रीट मामले में सीबीआई जांच पर शिक्षामंत्री बीडी कल्ला (Education Minister BD Kalla) का बड़ा बयान सामने आया है. शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा है कि जब कोई भी मामला हाईकोर्ट या अन्य किसी अदालत में विचाराधीन होता है तो उस पर सदन में चर्चा नहीं की जाती है लेकिन इसके बावजूद विधानसभा की कार्यवाही नहीं चलने दे रही है.

कल्ला ने विधानसभा में बीजेपी के हंगामा करने को बेवजह करार देते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी चाहती है कि राजस्थान के युवाओं की सरकारी नौकरी की भर्तियां अटक जाए. कल्ला ने आगे कहा कि बीजेपी इस तरह विरोध कर जनता को भ्रमित करने का काम कर रही है.

रीट पेपर लीक में सीबीआई जांच का सवाल ही नहीं : कल्ला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि जो मामले कोर्ट में चल रहे होते हैं उन पर सदन में चर्चा नहीं की जाती है और रीट मामला भी ऐसा ही है. वहीं सीबीआई जांच पर कल्ला ने कहा कि इस मामले में सीबीआई जांच का सवाल ही नहीं उठता है. राज्य सरकार की जांच एजेंसी एसओजी अच्छा काम कर रही है और लीक का खुलासा कर कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

बीजेपी सरकार में भी हुए हैं पेपर लीक : कल्ला

वहीं कल्ला ने आगे पिछली बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में भी कई सरकारी भर्ती परीक्षा में पेपर लीक की घटनाएं सामने आई है लेकिन बीजेपी सरकार ने किसी भी लीक में सीबीआई जांच नहीं करवाई. हालांकि विधानसभा की कार्यवाही में रीट पेपर लीक मसले पर सरकार की तरफ से शुक्रवार को जवाब आ सकता है.