IND vs WI: टीम इंडिया ने सीरीज जीतने के लिए की कड़ी तैयारी, कोरोना से उबरे धवन-अय्यर ने भी बहाया पसीना

भारतीय टीम वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार शुरुआत के बाद बुधवार को सीरीज जीतने के लक्ष्य से उतरेगी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वनडे कप्तान बनने के बाद यह पहली सीरीज है और ऐसे में वह हार हाल में जीत चाहेंगे. सीरीज का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था जहां टीम ने छह विकेट से जीत हासिल की थी. दूसरा मैच भी इसी मैदान पर खेला जाना है जिसके लिए टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने अपनी तैयारी पुख्ता कर ली है. मैच से पहले उन्होंने जमकर पसीना बहाया और अब मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है.

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर टीम के अभ्यास के वीडियो शेयर किए हैं. वीडियो में जहां रोहित शर्मा, विराट कोहली औऱ सूर्य कुमार यादव नेट्स पर पसीना बहाते हुए दिखाई दिए. वहीं युजवेंद्र चहल और बाकी गेंदबाज भी अभ्यास करते दिखे. टीम राहुल द्रविड़ के चर्चा करते हुए भी दिखाई दी. वहीं इससे एक दिन कोरोना से उबरे श्रेयस अय्यर और शिखर धवन भी टीम के साथ अभ्यास करते दिखाई दिए. थे.

शिखर धवन और अय्यर ने भी किया अभ्यास

पिछले हफ्ते कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने संक्रमण से उबरने और अपना क्वारंटीन पूरा करने के बाद मंगलवार को हल्का अभ्यास किया.भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम इन दोनों का निरीक्षण कर रही है. वीडियो में धवन ने कहा, ‘सात-आठ दिन बाद मैदान कमरे से बाहर निकलकर मैदान पर आया तो अच्छा लगा. हालांकि कोशिश कर रहे हैं कि खुद को ज्यादा थकाऊं नहीं क्योंकि अभी-अभी कोरोना से बाहर आए हैं. मैं कोशिश कर रहा हूं कि खुद को जल्द से जल्द फिट कर सकूं.’ वहीं अय्यर ने बताया कि मैदान पर उन्हें तीन राउंड भागने के लिए कहा गया था. शुरुआत में परेशानी हुई लेकिन फिर वह तैयार हो गए. हालांकि उन्हें खुद को परिस्थितियों के साथ ढालने में समय लगेगा.

https://twitter.com/BCCI/status/1491272521966305283?s=20&t=wjrxXlkfkugTqd0bKhaYWQ

इस बात की संभावना बेहद कम है कि इन दोनों को वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को यहां होने वाले दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय के लिए सीधे प्लेइंग इलेवन में जगह मिल जाए. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीद की शुरुआत से पहले अनिवार्य क्वारंटीन के दौरान दो फरवरी को भारत के तीन मुख्य खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे जिसमें धवन और अय्यर के अलावा रिजर्व सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी शामिल थे. चार अन्य लोग भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे जिसमें नेट गेंदबाज नवदीप सैनी भी शामिल थे. सैनी स्टैंडबाई खिलाड़ी हैं. सैनी ने भी कोविड-19 से उबरने के बाद सोमवार को नेट अभ्यास किया.