IND vs WI: रोहित शर्मा दूसरे वनडे में बनेंगे ‘सिक्सर किंग’, तोड़ेंगे एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड!

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जीतने के बाद टीम इंडिया बुधवार को सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी. पहली बार कप्तान बनकर उतरे रोहित के लिए यह काफी अहम मुकाबला है. टीम की जीत के साथ-साथ रोहित की नजरें खास रिकॉर्ड पर भी होंगी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल में रोहित ने एक छक्का लगाया था और इसके साथ ही उन्होंने अपने घर पर वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी. रोहित और धोनी दोनों ने ही भारतीय सरजमीं पर अब तक 116 छक्के जड़े हैं.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल में रोहित ने एक छक्का लगाया था और इसके साथ ही उन्होंने अपने घर पर वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी. रोहित और धोनी दोनों ने ही भारतीय सरजमीं पर अब तक 116 छक्के जड़े हैं. धोनी ने भारत में खेली गई 113 वनडे पारियों में 116 छक्के जड़े हैं, वहीं रोहित ने सिर्फ 68 पारियों में ही इतने छक्के जड़े हैं. एक छक्का जड़ते ही वह इस मामले में सबसे आगे निकल जाएंगे.

धोनी ने भारत में खेली गई 113 वनडे पारियों में 116 छक्के जड़े हैं, वहीं रोहित ने सिर्फ 68 पारियों में ही इतने छक्के जड़े हैं. एक छक्का जड़ते ही वह इस मामले में सबसे आगे निकल जाएंगे. रोहित घर में वनडे में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दुनिया में फिलहाल पांचवें नंबर पर हैं. वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा 147 छक्के जड़े हैं. उनके बाद इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल (130), ब्रेंडन मैकुलम (126) और इंग्लैंड के ऑयन मोर्गन (119) हैं.

रोहित घर में वनडे में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दुनिया में फिलहाल पांचवें नंबर पर हैं. वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा 147 छक्के जड़े हैं. उनके बाद इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल (130), ब्रेंडन मैकुलम (126) और इंग्लैंड के ऑयन मोर्गन (119) हैं.