REET परीक्षा रद्द होने पर फांसी के फंदे पर झूला LDC,कर्ज लेकर रिश्तेदारों को पास कराने के लिए किया था 40 लाख का लेनदेन

राजस्थान (Rajasthan) की शिक्षक भर्ती परीक्षा रीट के रद्द (REET paper level-2 cancelled) होने के बाद जहां एक तरफ लाखों अभ्यर्थियों को राहत मिली है वहीं दूसरी तरफ कई भयावह खबरें भी सामने आ रही हैं. टोंक जिले (tonk) के नगरफोर्ट थाना क्षेत्र के रानीपुरा गांव में कर्ज में डूबे एक युवक की आत्महत्या (tonk youth suicide) का मामला सामने आया है जिसके मुताबिक सोमवार देर रात गले में फंदा डालकर युवक फांसी के फंदे पर झूल गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि मृतक ने रीट परीक्षा रद्द (REET paper leak case) होने के बाद यह कदम उठाया है. मृतक की पहचान लोकेश मीणा (Lokesh Meena) के रूप में की गई है जो बूंदी के नैनवा में पीडब्ल्यूडी कार्यालय में एलडीसी के पद पर नौकरी करता था.

अभी तक मिली जानकारी में यह बताया जा रहा है कि मृतक ने अपने रिश्तेदारों को रीट परीक्षा (REET Exam 2021) में पास करवाने के लिए 40 लाख रुपए दलालों को दिए थे और पेपर लीक में एसओजी (SOG) की जांच शुरू होने के बाद से वह परेशान था और कर्ज वसूली करने वालों के दबाव में था.

वहीं युवक की आत्महत्या की सूचना मिलने पर उनियारा डीएसपी शकील अहमद और एएसआई रतनलाल मीणा मौके पर पहुंचे और शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया.

रीट परीक्षा, दलाल और लाखों का लेनदेन