केरल के बहुचर्चित गोल्ड स्मगलिंग कांड की आरोपी स्वप्ना सुरेश को ईडी ने भेजा समन

नई दिल्ली08 फ़रवरी (वेदांत समाचार)। केरल के बहुचर्चित गोल्ड स्मगलिंग कांड की आरोपी स्वप्ना सुरेश को ईडी ने समन भेजकर बुधवार को पूछताछ के लिए हाजिर होने का समन भेजा है। यह जानकारी स्वप्ना ने खुद मीडिया को दी। केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा की जाने वाली पूछताछ से केरल के इस स्वर्ण तस्करी मामले में नया मोड़ आ सकता है। स्वप्ना से पूछताछ के बाद राज्य के दिग्गज नेता भी ईडी के घेरे में आ सकते हैं।

स्वप्न सुरेश ने मंगलवार दोपहर मीडिया को बताया कि उसे अभी ईडी का समन मिला है। इसमें उसे बुधवार को जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा गया है, लेकिन इस दिन मेरा पहले से चिकित्सक के पास जाने का समय तय है। इसलिए बुधवार को पेश नहीं हो सकूंगी। स्वप्ना सुरेश ने कहा, मैंने ईडी से आग्रह किया है कि वह 15 फरवरी को पूछताछ कर ले। यदि ईडी इजाजत देगा तो उस दिन वह पूछताछ के लिए पेश होंगी।

स्वप्ना को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज कर 11 जुलाई, 2020 को गिरफ्तार किया था। केरल हाईकोर्ट ने 16 माह बाद नवंबर 2021 में स्वप्ना को जमानत दी है। केरल में राजनयिकों को मिलने वाली विशेष सुविधाओं का दुरुपयोग कर बड़े पैमाने पर सोने की तस्करी की जा रही थी। पांच जुलाई 2019 को तिरुवनंतपुरम में सीमा शुल्क विभाग ने मामले का भंडाफोड़ करीब 30 किलोग्राम सोना जब्त किया था।