UP Election 2022: यूपी चुनावों में CM ममता की एंट्री, कहा- पहले गंगा में लाशें बहाने के लिए माफ़ी मांगे योगी, फिर मांगे वोट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Elections) के पहले चरण के मतदान से पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) यूपी (Uttar Pradesh) के दौरे पर हैं. लखनऊ में ममता बनर्जी ने राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार निशाना साधा और कहा कि सीएम योगी बंगाल में ममता बनर्जी को हराने आए थे, कोविड को नहीं. आपने कितनी लाशें गंगा में बहा दी. जब कोई मरता है तो वह ऊंचा हो जाता है. हर वर्ग का आदमी ऊंचा हो जाता है और आपने लाशों को बहा दिया. आज पांच साल बीजेपी सरकार ने क्या किया. पीएम मोदी कहते हैं कि वैक्सीन फ्री में दिया. लेकिन ये पैसा जनता का पैसा है. उन्होंने कहा कि पीएम केयर में पैसे की ऑडिट नहीं होता है. जनता का पैसा कहां गया. कोविड में कितने लोग मरे और कई लोगों का पलायन हुआ है.

यूपी में योगी सरकार बेटी हटाओ का अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में एनकाउंटर हो रहे हैं. कानून के तहत काम किए जानने चाहिए. ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी बंगाल में पूजा नहीं करने देती है. लेकिन बंगाल में दुर्गा पूजा यूनेस्को हैरिटेज बना और बीजेपी ने झूठ फैलाया कि बंगाल में पूजा नहीं करते देती है. बंगाल में सभी देवी-देवताओं की पूजा होती है. ममता बनर्जी ने कहा कि आज ब्राह्मण समाज के लोग मिले थे और उन्होंने कहा कि आपके आने के बाद यूपी में हम अखिलेश यादव को समर्थन करेंगे.

बीजेपी असली हिंदू धर्म को नहीं मानती है

ममता बनर्जी ने कहा कि हम लोग सांप्रदायिक बातें नहीं करते हैं और हम विकास की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि यूपी में टूरिस्ट की जगह है और अगर राज्य में अखिलेश यादव सरकार बनती है तो दोनों राज्य मिलकर कार्य करेंगे. ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में 44 नया यूनिवर्सिटी है.

मंत्री के बेटे ने किसानों पर गाड़ी चला दी

ममता बनर्जी ने कहा कि देश के किसान को एमएसपी मिलना चाहिए और अगर बीजेपी चुनाव जीतती है तो वह फिर तीन बिल कानून को वापस लेकर आएगी. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन कर रहे थे और मंत्री के बेटे ने किसानों गाड़ी के नीचे रौंद दिया. राज्य में छात्रों, महिला के लिए योजनाएं बनाई जानी चाहिए. बंगाल में सरकार ने छात्रों के लिए दस लाख का स्मार्ट कार्ड बनाया है.