CGPSC Recruitment 2022: डेंटल सर्जन के पदों पर नौकरी पाने का मौका, यहां करें अप्लाई

CGPSC Recruitment 2022: डेंटल के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका सामने आया है. छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन (Chhattisgarh Public Service Commission) की ओर से डेंटल सर्जन के पद पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को CGPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. इसमें (Dental Surgeon Post) आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 11 मार्च 2022 तक का समय दिया गया है. इन पदों के लिए 10 फरवरी 2022 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी. छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 44 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

डेंटल सर्जन (Dental Surgeon) के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए निर्धारित तिथि से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन शुरू होने के बाद उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर लें.

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों (CGPSC dental surgeon vacancy 2022) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीडीएस की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी का पंजीकरण राज्य दंत चिकित्सा परिषद में होना चाहिए. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

इन तारीखों का रखें ध्यान

आवेदन शुरू होने की तिथि – 10 फरवरी 2022 आवेदन की अंतिम तिथि – 11 मार्च 2022

आयु सीमा

इन पदों (CGPSC Recruitment 2022) पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी. वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है.

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. अंतिम चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त नंबरों के आधार पर किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.