रेलवे महाप्रबंधक से मायुम ने स्टेशन में सुविधाओं की मांग की

जांजगीर 05 फरवरी (वेदांत समाचार)।   दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे महाप्रबंधक का जांजगीर नैला स्टेशन में आगमन पर अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच ने जांजगीर-नैला रेलवे स्टेशन में सुविधाओं के लिए पत्र लिखकर मांग की गई। अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच छ.ग. के प्रांतीय अध्यक्ष अमर सुल्तानिया ने महाप्रबंधक के समक्ष गाड़ियों के स्टापेज, रेक पॉइंट, फुट ओवर ब्रिज, और अन्य मांगे रखी और कहा कि जांजगीर नैला रेलवे स्टेशन में सुविधाओं की कमी हैं, जिसके कारण यहां पर यात्रियों को असुविधा और परेशानी का सामना करना पड़ता है।

मारवाड़ी युवा मंच ने पत्र के माध्यम से निम्न मांगे रखी गई -जांजगीर-नैला रेलवे स्टेशन जांजगीर-चांपा जिले का मुख्य रेलवे स्टेशन हैं। यहां से हजारो की संख्या में यात्रियों का आवगमन होता हैं। नागरिकों की सुविधाओं के लिए स्टेशन में सेड की पर्याप्त व्यवस्था, त्ण्व्ण् फिल्टर एवं ठंडे पानी की पर्याप्त व्यवस्था, लाइट एवं प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था आवश्यक हैं। नैला जांजगीर रेलवे स्टेशन छत्तीसगढ़ का प्रमुख कृषि एवं व्यापारिक केन्द्र है। यहां बड़ी संख्या में राइस मिल है। रेक पॉइंट की अत्यंत आवश्यकता हैं। रेक पॉइंट खुलने से यहां व्यापार को प्रगति मिलेगी।वर्ष 2017-18 के बजट में बजट पर क्रमांक 2031 जिला जांजगीर चांपा के हावड़ा मुम्बई रेलमार्ग के कि.मी. 876/31 ए-33 (677/1-3) पर नैला चांपा समपार संख्या 345 नैला यार्ड में रेलवे ओव्हर ब्रिज का निर्माण 580 लाख रू. की राशि स्वीकृत की गई है। नैला रेलवे समपार में ट्रेफिक का बहुत दबाव हैं। ओव्हर ब्रिज का निर्माण अतिशीघ्र आवश्यक हैं। 

जांजगीर-नैला रेलवे स्टेशन जिले का प्रमुख रेलवे स्टेशन हैं, यहां से हजारों की संख्या में यात्रियों का आवगमन होता हैं, नागरिकों को इलाज एवं व्यापार की दृष्टि से मुम्बई, कोलकाता एवं अन्य महानगर जाना होता हैं। इसके लिए मुम्बई हावड़ा ट्रेन 12809, आजाद हिंद एक्सप्रेस 12129, पुरी वलसाड एक्सप्रेस अप 22909, दानापुर दुर्ग (दक्षिण बिहार एक्सप्रेस) अप 13287 का स्टापेज की आवश्कता हैं। कोयला साइडिंग प्रमुख समस्या हैं। नागरिकों को बहुत परेशानी होती है। कोयला यातायात के लिए शहर से बाहर सड़क मार्ग होना चाहिए। जिन ट्रेनों का स्टापेज चांपा, अकलतरा में नही हैं। जिला मुख्यालय होने के कारण उनका स्टापेज जांजगीर-नैला में दिया जाना चाहिए। समरस्ता एक्सप्रेस 12151, दुरंतो एक्सप्रेस 12261, गीतांजली एक्सप्रेस 12159 का स्टापेज आवश्यक हैं।स्टेशन में पार्किंग स्टैण्ड, रिक्शा स्टैण्ड, ई-रिक्शा स्टैण्ड, आटो स्टैण्ड बनने से यात्रियों को सुविधा होगी।