IPL 2022 Auction: RCB लुटाएगी इस धुरंधर पर 20 करोड़ रुपये? KKR के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा दावा

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की बड़ी नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) में अब सिर्फ 10 दिन का वक्त रह गया है. फिलहाल भारतीय क्रिकेट में चर्चा सिर्फ इस नीलामी के इर्द-गिर्द घूम रही है. क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी पसंदीदा टीमों या खिलाड़ियों को लेकर भविष्यवाणियां कर रहे हैं. वहीं क्रिकेट एक्सपर्ट भी अपने अनुभव के आधार पर बता रहे हैं कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम का हिस्सा बन सकता है या किस खिलाड़ी पर जमकर रुपया बरस सकता है. कुछ खिलाड़ियों के नामों पर खूब चर्चा हो रही है और इनमें से एक हैं टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer). दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान पर फ्रेंचाइजियों की नजरें हैं और पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने दावा किया है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अय्यर (RCB) पर सबसे ज्यादा पैसा लुटा सकता है.

आईपीएल में इस बार सभी फ्रेंचाइजियों को अपनी-अपनी टीमों को फिर से तैयार करना है. हालांकि, ज्यादातर टीमों ने पिछले सीजन के ही अपने कप्तानों को बरकरार रखा, लेकिन RCB, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स जैसी टीमों को खिलाड़ियों के साथ ही कप्तान की भी जरूरत है. ऐसे में अय्यर को इस जिम्मेदारी के लिए बड़ा दावेदार माना जा रहा है. अय्यर की कप्तानी में ही दिल्ली कैपिटल्स ने पहली बार 2020 सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था.

अय्यर सबसे महंगे, RCB लुटाएगी 20 करोड़!

दिल्ली ने तो अय्यर की जगह ऋषभ पंत को कप्तान बना दिया, लेकिन इससे बाकी टीमों को कप्तानी का एक विकल्प मिल गया है. जाहिर तौर पर उन पर अच्छी खासी बोली लगेंगी. IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके आकाश चोपड़ा का मानना है कि अय्यर सबसे महंगे खिलाड़ी भी हो सकते हैं. उन्होंने साथ ही दावा किया कि RCB ने अय्यर के लिए 20 करोड़ रुपये रखे हुए हैं. अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट वीडियो में चोपड़ा ने कहा,

“हो सकता है कि इस वाली (नीलामी) से श्रेयस अय्यर सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं. हो सकता है कि 15-16 करोड़ भी हो जाएं. मुझे तो किसी ने बताया कि RCB ने उनके लिए 20 करोड़ रुपये रखे हैं.”

इशान किशन नहीं, तो अय्यर सबसे महंगे

बतौर भारतीय बल्लेबाज और टीम इंडिया के भविष्य के तौर पर अय्यर को कप्तान बनाने के लिए कई टीमें तैयार होंगी. आकाश चोपड़ा ने साथ ही कहा कि मार्की खिलाड़ियों की लिस्ट में इशान किशन की गैरमौजूदगी के कारण अय्यर पर बड़ा दांव खेला जा सकता है. उन्होंने कहा, “इस लिस्ट में सबसे महंगा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर होने वाले हैं क्योंकि इस लिस्ट में इशान किशन नहीं हैं. अगर वह होते तो काफी जोरदार बोली लगतीं. इशान किशन को छोड़ दिया गया है, इसका मतलब उनके लिए पैसे बचाए जाएंगे और श्रेयस अय्यर पर अच्छा खासा दांव लगाया जाएगा.”