IndiGo का स्पेशल ऑफर, वैक्सीन लगवा चुके यात्रियों को किराये में मिलेगी 10 फीसदी तक छूट

हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. लो-कॉस्ट एयरलाइन इंडिगो (IndiGo) ने ‘वैक्सी फेयर’ (Vaxi Fare’) लॉन्च किया है. इस फायदा कोरोना वैक्सीन की डोज ले चुके यात्रियों उठा सकते हैं. इस ऑफर के तहत यात्रियों को फ्लाइट टिकट (Flight Ticket) पर 10 फीसदी तक छूट मिलेगी. ऑफर तभी मान्य होगा जब यात्री इंडिगो की वेबसाइट पर टिकट बुक करेंगे. बजट एयरलाइन ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन IndiGo में यात्रा करने वाले यात्रियों को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी किया गया अपना COVID-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र ले जाना होगा या हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर पर आरोग्य सेतु (Aarogya Setu) मोबाइल ऐप पर अपनी टीकाकरण स्थिति दिखाना होगा. ऐसा न करने पर किराये में अंतर और चेंज चार्ज फीस लिया जा सकता है.

ATF पर उत्पाद शुल्क कटौती की उम्मीद थी

इंडिगो ने बजट में विमान ईंधन पर उत्पाद शुल्क कटौती ने किए जाने पर निराशा जताई है. हालांकि, उसने आम बजट 2022-23 को विकासोन्मुखी करार दिया है. सस्ती उड़ान सेवाएं देने वाली एयरलाइन इंडिगो के पूर्णकालिक निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी रोनोजॉय दत्ता ने बजट पर दी प्रतिक्रिया में कहा, बजट 2022-23 विकासोन्मुख प्रतीत होता है जिसमें पूंजी व्यय बढ़ाने के साथ ही राजकोषीय घाटे को 6.4 फीसदी पर सीमित करने, अनुपालन बोझ को कम करने और कारोबार सुगमता को बेहतर करने पर जोर दिया गया है.

उन्होंने कहा, हम बजट में विमान ईंधन पर उत्पाद शुल्क में कटौती के जरिये विमानन उद्योग के लिए कर कटौती की उम्मीद कर रहे थे. इसके साथ ही महामारी से उबरने में क्षेत्र की कंपनियों की मदद के लिए रियायती वित्त के आवंटन की भी आशा थी.