महिला एवं बाल विकास विभाग में कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं को दो माह का भुगतान ना मिलने पर जताई जमकर नाराजगी, सचिव एंव संचालक को नहीं हैं कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं की सुध, दो दिनों में भुगतान ना मिलने पर 3 को राहुल गांधी के कार्यक्रम में दिखाएंगे काला झंडा

रायपुर/कोरिया, 01 फरवरी (वेदांत समाचार)। प्रशासन के मनमाने रवैए के कारण कोरिया सहित प्रदेश के अन्य जिलों के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका को दिसंबर 2021 तथा जनवरी 2022 का मानदेय ना मिल पाने के कारण कई कार्यकर्ताओं सहायिकाओं के घरों के चूल्हे तक नहीं जल पा रहे हैं। बताना चाहेंगे कि कई ऐसे भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं सहायिकाएं हैं जिनका घर केवल विभाग से मिलने वाले मानदेय से ही चलता है। यहां तक की कईयों ने तो अपनी निजी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी बैंकों से लोन भी लिया हुआ है जिनका समय पर मानदेय ना मिल पाने के कारण किश्तों की राशि भी समय पर जमा ना होने से बैंकों से भी रिकव्हरी के लिए फोन पे फोन आ रहे हैं।

भूपेश सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग की संचालक दिव्या मिश्रा ने बताया कि पीएफएमएस लागिन सिस्टम से ही भुगतान हो पाएगा। उस पर अभी काम चल रहा है जैसे ही सही हो जाएगा भुगतान की कार्यवाही हो जाएगी,मगर सवाल यह है कि विभाग आखिर इन निम्न स्तर के आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहायिकाओं पर ही शोध क्यों करती है। यहां तक कि क ई जिलों से मालूम हुआ कि शासन ने जारी किया बजट वापस मंगवा ली है और अब भुगतान करने में बहाने बाजी करते नजर आ रहे हैं। वहीं समाधान संघ के प्रमुख अभिनव द्विवेदी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अगर प्रदेश की सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहायिकाओं को 02 फरवरी 2022 तक दो माह का भुगतान नहीं मिलता है तो 03 फरवरी 2022 को पूरे दल बल के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी को रायपुर एयरपोर्ट सहित पूरे कार्यक्रम में काले झंडे दिखाते हुए बहिष्कार करेंगे।