Natural Skin Care: सोने से पहले FACE पर लगाएं इस तेल की बूंदें, बढ़ती जाएगी चेहरे की चमक

Skin Care Tips at Home: आपका फेस कितना भी खूबसूरत या बेदाग हो, लेकिन जबतक चेहरे पर चमक या नूर नहीं होगा. तबतक आपकी खूबसूरती अधूरी ही रहेगी. अगर आप रात में सोने से पहले चेहरे पर इस तेल की कुछ बूंदें अपने चेहरे पर लगा लेंगे, तो फेस की स्किन ग्लोइंग बन जाएगी.

चेहरे पर चमक लाने के लिए कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स से ज्यादा असरदार निम्नलिखित टिप्स साबित हो सकते हैं. जो आपकी स्किन को अंदर से हेल्दी बनाते हैं.

1. रात में सोने से पहले लगाएं ये तेल


आप चमकदार चेहरा पाने के लिए रात में फेस क्रीम लगाती होंगी. बस आपको इस फेस क्रीम में वर्जिन ऑलिव ऑयल यानी शुद्ध जैतून के तेल की कुछ बूंदें मिलाकर चेहरे पर लगानी है और सुबह उठकर नॉर्मल फेसवॉश कर लें.

2. चेहरे पर चमक लाने के लिए हल्दी


हल्दी आसानी से हर घर में मिल जाएगी, जिसमें एंटीऑक्सीडेंट और एंटीसेप्टिक गुणों की भरमार होती है. आप ग्लोइंग फेस पाने के लिए आधा चम्मच हल्दी और 4 चम्मच बेसन को लेकर पानी या दूध के साथ पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर लगाकर 20 मिनट सूखने दें और फिर साफ पानी से चेहरा धो लें.

3. फेस पर एलोवेरा लगाने के फायदे


अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो चेहरे पर एलोवेरा लगाना काफी फायदेमंद होता है. यह ना सिर्फ आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है, बल्कि बढ़ती उम्र के लक्षणों को भी कम करता है. आप सोने से पहले चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाकर सो जाएं. अगली सुबह साफ पानी से चेहरा धो लीजिए.