एफसीआई गोदाम में चावल खाली करने जा रहे ट्रक में लगी आग, केबिन जलकर खाक

कटघोरा 24 जनवरी (वेदांत समाचार)।  कटघोरा से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है जहाँ एफसीआई गोदाम में चावल खाली करने आये ट्रक में एकाएक आग लग गई।आग इतनी तीव्र थी जिसे बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। आग लगने का कारण फिलहाल समझ से परे है बाकी अंदेशा लगाया जा रहा है आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी।

मौके पर उपस्थित लोगों व दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया।घटना में किसी तरह की कोई जनहानि नही हुई है वहीं ट्रक का केबिन पूरी तरह से जल कर खास हो गया।

करीबन 5:30 बजे की यह घटना बताई जा रही है प्राप्त जानकारी अनुसार ट्रक सीजी 15 डीजी 4507 रजकम्मा के संतोषी राईस मिल से 500 बोरी चावल भरकर कटघोरा एफसीआई गोदाम में खाली करने निकला था, करीबन 5 बजे ट्रक गोदाम के समीप पहुँचा और ट्रक चालक सड़क किनारे ट्रक को खड़ा कर नम्बर लेने गोदाम चला गया।

जब ड्राइवर दोगाम से बाहर आया तो देखा कि ट्रक में भीषण आग लगी हुई है जिसे देख ट्रक ड्राइवर सन्न रह गया और इसने तत्काल घटना की जानकारी अपने मालिक को दी।इस बीच घटना स्थल पर लोगो का हुजूम लग गया।मौके पर उपस्थित लोगों के द्वारा आग बुझाने का प्रयास किया गया,इस बीच दमकल भी मौके पर पहुँची और आग पर काबू पाया गया।इस आगजनी में ट्रक का केबिन पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। ट्रक में 500 बोरी चावल भरा हुआ था जिसे दूसरे ट्रक में भरकर सुरक्षित किया गया।

घटना के कारण सामने नही आये हैं फिलहाल अंदेशा लगाया जा रहा है कि ट्रक में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी।इस घटना का सुखद पहलू यह रहा कि घटना में किसी तरह की कोई जनहानि नही हुई। समय रहते ट्रक में लगी आग पर काबू पा लिया गया,कोई जनहानि सामने नही आई।

ट्रक में लोड चावल को दूसरे ट्रक में लोड कर सुरक्षित किया गया। यह घटना कटघोरा से कोरबा जाने वाले मुख्य मार्ग हुई,जहां एफसीआई गोदाम में चावल खाली करने दर्जनों ट्रक लाइन में होते हैं पर समय रहते आग पर काबू पा लिया गया अन्यथा बड़ी घटना हो सकती थी।यह मार्ग बेहद व्यस्ततम मार्गो में शामिल है सैकड़ों वाहनों सहित राहगिरों का आना जाना लगा रहता है घटना का आभास होते ही लोग सतर्क हो गए और आग पर काबू होने का इंजतार करने लगे।ट्रक में लगी आग पर काबू होते ही बाधित आवागमन सुचारू हो सका।