शादी समारोह के लिए अब लेनी होगी अनुमति, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश

धमतरी 21 जनवरी (वेदांत समाचार)। जिले में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विवाह और अंतिम संस्कार कार्यक्रम के लिए अब प्रशासन से अनुमति लेगी होगी। जिसको लेकर कलेक्टर ने आदेश जारी कर कहा कि इस संबंध में प्राप्त आवेदनों का यथासंभव निराकरण लोक सेवा केन्द्रों में ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा। जिससे भीड़ की स्थिति निर्मित न हो सकेंगे। वहीं जनसुविधा को देखते हुए विवाह के आयोजन की अनुमति के लिए SDM को अधिकृत किया गया है।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने 8वीं तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया है। वहीं 9 से 12वीं तक के कक्षाओं को एक तिहाई क्षमता के साथ संचालित करने के आदेश दिए है। इसके अलावा सार्वजनिक कार्यक्रमों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अलग-अलग जिलों से बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है। छत्तीसगढ़ में गुरूवार को 5649 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में 5919 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं 15 मरीजों की इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। प्रदेश में पॉजिटिव दर 10.78 प्रतिशत हो गई है। वहीं, प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 31,736 हो गई है।